LJD का RJD में हुआ विलय, ख़त्म हुई 25 साल की दुश्मनी
LJD का RJD में हुआ विलय, ख़त्म हुई 25 साल की दुश्मनी
Share:

पटना: बिहार की सियासत में एक बार फिर से बड़ा उलटफेर हुआ है। 2018 में नीतीश कुमार से अलग होकर अलग पार्टी बनाने वाले शरद यादव अब लालू यादव के साथ आरम्भ हुई उनकी 25 वर्ष पुरानी सियासी शत्रुता भी खत्म हो गई। दिल्ली मौजूद अपने आवास पर आयोजित एक समारोह में उन्होंने अपनी पार्टी LJD का RJD में विलय कर दिया। 

वही इस अवसर पर शरद यादव ने कहा कि, हमारी पार्टी का RJD में विलय विपक्षी एकता की दिशा में पहला कदम है। यह आवश्यक है कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए पूरे भारत में पूरा विपक्ष एकजुट हो जाए। अभी एकीकरण हमारी प्राथमिकता है, उसके बाद ही हम सोचेंगे कि एकजुट विपक्ष का नेतृत्व कौन करेगा। 

शरद यादव ने RJD में विलय का ऐलान पहले ही कर दिया था। उन्होंने बुधवार को ट्वीट करके यह साफ़ कर दिया था। शरद यादव ने बताया था कि, "यह पूर्ववर्ती जनता दल के अलग-अलग संगठनों को एक साथ लाने की उनकी कोशिशों का भाग होगा। देश में मजबूत विपक्ष स्थापित करना समय की मांग है। इसलिए मैं इस दिशा में पूर्व जनता दल के साथ-साथ अन्य समान विचारधारा वाली पार्टियों को एकजुट करने के लिए काफी वक़्त से काम कर रहा हूं। इसलिए, मैंने अपनी पार्टी LJD का RJD में विलय करने का निर्णय लिया है।"

CM भगवंत मान की सलाह- 'AAP के सभी विधायक 18-18 घंटे करें काम, डरा नहीं रहा हूं'

सपा MLA ने अपने घर पर ही ब्लॉक प्रमुख को बना रखा था बंधक, जानिए पूरा मामला

सरकार पर संकट से तिलमिला उठे इमरान खान, उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -