आखिर किस तरह श्रीलंका में हुआ T-20 मैच का ऑनलाइन प्रसारण
आखिर किस तरह श्रीलंका में हुआ T-20 मैच का ऑनलाइन प्रसारण
Share:

बीते कुछ दिनों में कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा कई चीज़ो पर प्रतिबंध लगाया गया है. और इस बीच काफी दिनों से क्रिकेट भी बंद है. वही इस दौरान चंडीगढ़ से लगभग 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मोहाली के एक गांव में खेले गए एक टी-20 मैच का ऑनलाइन प्रसारण कुछ इस तरह से किया गया जैसे यह मैच श्रीलंका में ही खेला गया हो। इस मामले की जानकारी मिलते ही मोहाली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले की पुलिस को ऑनलाइन शिकायत मिली थी, जिस पर यह कार्रवाई की गई। पहले जांच में ऑनलाइन सट्टेबाजी की बात सामने आ रही है। हालाँकि पुलिस ने फिलहाल इस मामले में इससे ज्यादा कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया है। बता दे की कोरोना संक्रमण के चलते क्रिकेट खेलने पर भी रोक है.

दरअसल हुआ कुछ इस तरह की 29 जून को मोहाली के सवारा गांव में एक टी-20 मैच खेला गया लेकिन आयोजकों ने इसे श्रीलंका के बादुला शहर में युवा टी-20 लीग मैच के तौर पर ऑनलाइन प्रसारित किया। इतना ही नहीं कई खेल वेबसाइटों पर इसका लाइव स्कोर भी दिखाया गया। बीसीसीआइ की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू), पंजाब पुलिस और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस बात की जांच में जुट गए हैं कि आखिर इस टी-20 मैच का ऑनलाइन प्रसारण श्रीलंका का बताकर क्यों किया गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में स्पष्ट रूप से कहा,की हमने कोई टूर्नामेंट नहीं करवाया : दूसरी तरफ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने भी इस टूर्नामेंट के बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं होने की बात कही है।

वही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मीडिया में स्पष्ट किया है कि इस टूर्नामेंट को श्रीलंका बोर्ड या फिर उससे मान्यता प्राप्त किसी इकाई से अनुमति नहीं मिली है। इसलिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस टूर्नामेंट को लेकर किसी तरह से जिम्मेदार नहीं है। ऐसा किसने किया इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए। वह अपने स्तर की भी जांच करवाएंगे। बीसीसीआइ की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमुख अजीत सिंह ने यह बताते हुए कहा कि हमनें अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। हम जानना चाहेंगे कि आखिर इसमें कौन शामिल थे। अगर यह बीसीसीआइ से मान्यता प्राप्त लीग होती या फिर इसमें खिलाडि़यों की भागीदारी होती तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकते थे। अगर यह सट्टेबाजी के उद्देश्य से किया गया है तो यह अपराध है और यह पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है। तथा इस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

असम बाढ़ में 34 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख मुआवज़ा देगी मोदी सरकार

लद्दाख पहुंचकर पीएम मोदी ने की थी सिंधु पूजा, सामने आया Video

अमेरिकी सीनेटर बोले- चीन सोचा है, जब भारत-US कमज़ोर होंगे, तो ही वह पॉवरफुल होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -