शराब घोटाला: ED की छापेमारी में एक करोड़ नकद बरामद, डिजिटल उपकरण और दस्तावेज भी जब्त
शराब घोटाला: ED की छापेमारी में एक करोड़ नकद बरामद, डिजिटल उपकरण और दस्तावेज भी जब्त
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अब दिल्ली शराब घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में छापेमारी के बाद करीब 1 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। ED ने शुक्रवार (7 अक्टूबर) को दिल्ली-NCR, पंजाब और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में लगभग 35 जगहों पर छापे मारे गए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को जानकारी दी है कि शराब कारोबारियों, वितरण कंपनियों और इससे संबंधित संस्थाओं के खिलाफ छापेमारी के दौरान एक स्थान से करीब एक करोड़ कैश जब्त किए गए हैं। उन्होंने सभी बरामदगी के स्थानों का खुलासा किए बगैर कहा कि कुछ डिजिटल उपकरणों और दस्तावेजों को भी बरामद किया गया है।  उन्होंने कहा कि ED के अधिकारियों ने दिल्ली स्थित एक टीवी समाचार संगठन के एक निदेशक, जो एक तेलुगु दैनिक के बोर्ड में भी शामिल है, एक शहर के व्यवसायी, जिसकी कंपनी विभिन्न मादक पेय पदार्थों का आयात और वितरण करती है और पंजाब के एक पूर्व MLA से संबंधित परिसर की भी तलाशी ली थी।

केंद्रीय एजेंसी इस मामले में अब तक 103 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है और गत माह शराब कारोबारी और शराब बनाने वाली कंपनी इंडोस्पिरिट के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू को अरेस्ट किया था। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला CBI की एक FIR से उपजा है, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया गया था।

पाकिस्तान से बात करने के सवाल पर अमित शाह ने दिया दो टूक जवाब

जिन्हे कोसते-कोसते नहीं थकते राहुल गांधी, उन्ही अडानी से निवेश ले रहे गहलोत.., भाजपा ने कसा तंज

एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किए जाएंगे 16 रेलवे स्टेशन, यात्रियों को मिलेंगी कई सुविधाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -