शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को जेल या बेल ? जमानत पर आज सुनवाई संभव
शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को जेल या बेल ? जमानत पर आज सुनवाई संभव
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की स्पेशल CBI कोर्ट शराब घोटाले में गिरफ्तार पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया  जमानत याचिका पर आज सुनवाई कर सकती है। सिसोदिया को 5 दिन की CBI रिमांड समाप्त होने पर आज फिर से न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। सिसोदिया के वकील ऋषिकेश ने जानकारी दी है कि स्पेशल जज एम.के. नागपाल की कोर्ट में यह आवेदन दिया गया है जिन्होंने शनिवार को सुनवाई मुक़र्रर की है।

CBI ने अब रद्द की जा चुकी दिल्ली सरकार की साल 2021-22 की शराब नीति बनाने एवं उसे लागू करने में भ्रष्टाचार के सिलसिले में रविवार (26 फरवरी) की शाम को मनीष सिसोदिया को अरेस्ट किया था। CBI के मुताबिक, गिरफ्तार करने से पहले उनसे 8 घंटे तक पूछताछ की गई थी, मगर सिसोदिया के जवाब संतोषजनक नहीं पाए गए थे। अदालत में पेश किए जाने के बाद सिसोदिया को 4 मार्च तक के लिए CBI रिमांड में भेज दिया था, ताकि जांच एजेंसी उपयुक्त एवं निष्पक्ष जांच के लिए ''उनके सामने रखे जाने वाले सवालों का 'वास्तविक एवं वैध' जवाब प्राप्त कर सके।

न्यायमूर्ति ने कहा था कि आरोपी पहले दो बार जांच में शामिल हुए, मगर यह देखा गया कि उनसे जो प्रश्न किए गए, उन्होंने उसके संतोषजनक जवाब नहीं दिए। कोर्ट ने कहा था कि अब तक की जांच के दौरान जो अभियोजन योग्य साक्ष्य कथित रूप से सामने आए हैं, उनके बारे में आरोपी वैध ढंग से सफाई देने में विफल रहे। जज ने कहा कि यह सच है कि ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती है कि वह कुछ ऐसा बयान देंगे जिससे वह फंस जाएं, मगर न्याय एवं निष्पक्ष जांच के हित में यह आवश्यक है कि उनसे जांच अधिकारी जो सवाल कर रहे हैं, उनका वह कुछ वैध जवाब दें। 

Fact Check: कांग्रेस के लिए 121 किमी पदयात्रा करेंगे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री, कमलनाथ को दिया समर्थन

भारत सरकार 'लोकतंत्र' की हत्यारी, चीन 'शान्ति' का पुजारी ! - विदेशी धरती से राहुल गांधी का भाषण

'गाय बेहद पवित्र, नरक में सड़ते हैं गौहत्यारे..', इलाहबाद HC ने कहा- गाय को संरक्षित राष्ट्रीय पशु घोषित करे सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -