स्टार फुटबॉलर मेसी ने जीता 33वां खिताब

Aug 13 2018 05:12 PM
स्टार फुटबॉलर मेसी ने जीता  33वां खिताब

नई दिल्ली : अर्जेंटीना के स्टार  फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. मेसी ने रविवार को अपने क्लब बार्सिलोना के साथ रिकॉर्ड 33वां खिताब अपने नाम किया और वह कैटलन क्लब के इतिहास में अब तक के सबसे सफल खिलाड़ी बने. बार्सिलोना के कोच एर्नेस्टो ने इस उपलब्धि पर मेसी को बधाई दी. 

एशियन गेम्स 2018: 34 खेलों में हिस्सा लेंगे भारतीय खिलाड़ी

बता दें कि यहाँ पर बार्सिलोना स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में सेविला को 2-1 से हराकर चैंपियन बना है. इसके साथ ही इस स्टार खिलाडी ने आंद्रेस इनिएस्ता को पीछे छोड़ा, आंद्रेस इनिएस्ता ने इस क्लब कि और से 32 खिताब जीते हैं. ओस्माने डेमबेले ने बार्सिलोना के लिए विजयी गोल किया था.

लॉर्ड्स में विकेटों का शतक लगाने वाले पहले गेंदबाज़ बने एंडरसन

इस मैच के दौरान फ़्रांसिसी खिलाडी विंगर ने विपक्षी टीम को छकाते हुए दाएं पैर से जोरदार किक जमाई और 78वें मिनट में बार्सिलोना को 2-1 से बढ़त दिला  दी. इसके अलावा आंद्रे टर स्टेगेन ने  89वें मिनट में सेविला के खिलाड़ी विसम बेन एडर की पेनल्टी रोककर अपनी टीम को जित दिलाने में अहम् भूमिका निभाई. बता दें कि यहाँ पर पहली बार वीडियो असिस्टेंट रेफरी का इस्तेमाल किया गया. जिसकी मदद से मैच का पहला गोल किया गया. मैच में आखरी विजई गोल डेमबेले ने किया.

ख़बरें और भी...

भारत की मुश्किलों में विराट इजाफा, कोहली का अगले मैच में खेलना संदिग्ध

England vs India: लॉर्ड्स में कटी नाक, पारी और 159 रनों से हारा भारत

जब क्लाइव लॉयड ने बांधे 'माही' की तारीफों के पुल

?