लॉर्ड्स में विकेटों का शतक लगाने वाले पहले गेंदबाज़ बने एंडरसन

Aug 12 2018 07:31 PM
लॉर्ड्स में विकेटों का शतक लगाने वाले पहले गेंदबाज़ बने एंडरसन

लॉर्ड्स: जेम्स एंडरसन रविवार को भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स में 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. एंडरसन ने भारत की दूसरी पारी के दूसरे ओवर में मुरली विजय का विकेट लेकर इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल किया, यह अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैचों में  उनका 550 वां टेस्ट विकेट भी था. 

एशियन गेम्स 2018: 34 खेलों में हिस्सा लेंगे भारतीय खिलाड़ी

श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद एंडरसन एक मैदान पर 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं, मुरलीधरन ने टेस्ट मैचों में तीन अलग-अलग स्थानों पर 100 से अधिक विकेट लिए हैं. मुरलीधरन ने कोलंबो में सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में 116 विकेट लिए हैं, कैंडी के असजीरिया स्टेडियम में 117 विकेट और गैले के गैले इंटरनेशनल स्टेडियम में 111 विकेट लिए हैं.

टोरंटो मास्टर्स 2018: राफेल नडाल ने फाइनल में प्रवेश किया

एंडरसन ने इस उपलब्धि तक पहुँचने के लिए लॉर्ड्स में 23 टेस्ट मैच खेले और क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में उन्होंने  7/42 का करियर बेस्ट बनाया. उन्होंने लॉर्ड्स में 6 बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. उन्ही के साथी खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड उनसे पीछे है, ब्रॉड ने  लॉर्ड्स में 21 टेस्ट मैच खेले हैं और 79 विकेट लिए हैं. एंडरसन के नाम भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान सबसे अधिक विस्केट लेने वाले गेंदबाज़ का रिकॉर्ड भी दर्ज है, उन्होंने भारत-इंग्लैंड सीरीज में कुल 96 विकेट लिए हैं, उनके बाद भारत के भगवत चंद्रशेखर का नाम आता है, जिन्होंने 95 विकेट लिए हैं.

खबरें और भी:-

एक बार फिर दिखाई देंगे लसिथ मलिंगा मैदान में

इस अंग्रेज गेंदबाज के बयान से चौंके कोहली, कहा- विराट को परेशान करता रहूंगा

लंदन टेस्ट : संकट में भारत, महानायक अमिताभ और रोहित ने किया भावुक ट्वीट

?