2021 में नई नौकरी की तलाश में सक्रिय रूप से 3 से 4 भारतीय पेशेवर: लिंक्डइन अध्ययन

लिंक्डइन, एक वैश्विक ऑनलाइन पेशेवर नेटवर्क, ने बुधवार को एक नए जॉब सीकर शोध के निष्कर्षों की घोषणा की। लिंक्डिन के अध्ययन के अनुसार, यह बताता है कि भारत में तीन में से चार से अधिक पेशेवर नौकरी बदलने या सक्रिय रूप से अगले 12 महीनों में एक नई भूमिका की तलाश करने पर विचार करेंगे। अध्ययन में देखा गया है कि भारत में नौकरी तलाशने वाले आज नौकरी खोजने की चुनौतियों पर कैसे काबू पा रहे हैं, और 2021 में नए कैरियर के अवसरों को खोजने के लिए अपने समुदायों पर कैसे झुकाव कर रहे हैं। 

1,016 सर्वेक्षण प्रतिक्रियाओं के आधार पर, निष्कर्ष बताते हैं कि चार पेशेवरों में तीन से अधिक अगले एक साल में रोज़गार बदलने या सक्रिय रूप से नई भूमिका की तलाश करने पर विचार करेगा। हालांकि, अनुसंधान ने भारतीय पेशेवरों के बीच पेशेवर अनिश्चितता की भावना भी प्रकट की है क्योंकि 2021 में नौकरी बाजार में और अधिक प्रतिस्पर्धा जारी है। अध्ययन के अनुसार, अधिक भारत में एक-तिहाई नौकरी चाहने वालों को बहुत अधिक भर्ती चरणों (38 प्रतिशत) और बड़े पैमाने पर लंबे आवेदन दस्तावेजों (32 प्रतिशत) के बारे में चिंतित हैं। जबकि 3 में 4 (74 प्रतिशत) पेशेवरों का कहना है कि उनके पास नेटवर्किंग के बारे में आरक्षण है। 

वही इस अनिश्चितता के बावजूद, भारत करियर वृद्धि के प्रति 2 से 3 के (64 प्रतिशत) पेशेवरों के प्रति लचीला बना हुआ है, पेशेवरों का कहना है कि वे अपनी भविष्य की प्रगति के बारे में आश्वस्त हैं। जबकि 2 में 5 नेटवर्किंग घटनाओं (38 प्रतिशत) में भाग लेने और ऑनलाइन सीखने (37 प्रतिशत) में निवेश करने के लिए 2021 में एक नौकरी लैंडिंग के लिए महत्वपूर्ण हो जाएगा। लिंक्डइन भी 2021 में मंच पर मनाया शीर्ष 15 कैरियर के रुझान सूचीबद्ध। इसमें फ्रीलान्स सामग्री जैसे- लेखक, सोशल मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग भूमिकाएं, विपणन भूमिकाएं, व्यवसाय विकास और बिक्री भूमिकाएं, विशेष इंजीनियरिंग भूमिकाएं, वित्त भूमिकाएं, शिक्षा भूमिकाएं, अन्य शामिल है।

इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन ने गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के प्रोजेक्ट के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

स्वदेशी वैक्सीन को लेकर पाकिस्तान हाई कमीशन ने विदेश मंत्रालय से पूछा- भारत में बनी कोरोना वैक्सीन...

14 फ़रवरी को भाजपा की बड़ी बैठक, पीएम मोदी-अमित शाह रहेंगे मौजूद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -