महाराष्ट्र में संस्पेंड किए गए कफ सिरप बनाने वाली 6 कंपनियों के लाइसेंस, जानिए वजह
महाराष्ट्र में संस्पेंड किए गए कफ सिरप बनाने वाली 6 कंपनियों के लाइसेंस, जानिए वजह
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने सूबे में कफ सिरप बनाने वाली 6 कंपनियों के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए हैं. राज्य सरकार ने विधानसभा में कहा है कि इन कंपनियों ने लाइसेंस के नियमों का पालन नहीं किया है, इसलिए कंपनियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है. खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री संजय राठौड़ ने मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार और अन्य के ध्यानाकर्षण नोटिस का जवाब देते हुए ये बात कही.

रिपोर्ट के अनुसार, खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री संजय राठौड़ ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने सूबे में कफ सिरप के 108 निर्माताओं में से 84 के खिलाफ जांच आरम्भ की है. उनमें से 4 को प्रोडक्शन बंद करने को कहा गया है, जबकि 6 कंपनियों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री संजय राठौड़ ने कहा कि नियमों के उल्लंघन के लिए 17 फर्मों को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है.  शेलार ने गाम्बिया में 66 बच्चों की मौत की बात कही थी. इस मामले में मंत्री राठोड ने कहा कि इस मामले में जो कंपनी नियमों के उल्लंघन के आरोप का सामना कर रही थी, वह हरियाणा में स्थित थी और महाराष्ट्र में उसकी कोई प्रोडक्शन यूनिट नहीं थी.

मंत्री संजय राठौड़ ने कहा कि हमने नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की है. मंत्री राठौड़ ने कहा कि सूबे में 996 एलोपैथिक दवा निर्माताओं में से 514 निर्माता अपने उत्पादों का निर्यात करते हैं. प्रिसाइडिंग ऑफिसर संजय शिरसाट ने कहा कि यदि 20 फीसद निर्माताओं को नियमों के उल्लंघन के चलते छापे का सामना करना पड़ा, तो इसे बहुत गंभीरता से लेने की जरूरत है, क्योंकि यह लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने जैसा है.

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को जेल या बेल ? जमानत पर आज सुनवाई संभव

बिल गेट्स ने स्मृति ईरानी के साथ पकाई खिचड़ी, वायरल हुआ Video

इलाहाबाद हाई कोर्ट से योगी सरकार को झटका, आजम खान के खिलाफ खारिज कर दी ये याचिकाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -