LG विनय सक्सेना पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर फंसी AAP,  मिला लीगल नोटिस, देना होगा जवाब
LG विनय सक्सेना पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर फंसी AAP, मिला लीगल नोटिस, देना होगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच तलवारें खिंच गई हैं। लगातार बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप के बीच उपराज्यपाल सक्सेना की ओर से उनके वकील ने सोमवार (5 सितम्बर) को AAP और पार्टी के 5 बड़े नेताओं को लीगल नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कहा गया है कि AAP नेताओं द्वारा उपराज्यपाल के खिलाफ झूठी और भ्रामक बातें फैलाई जा रही हैं। असत्य और अपमानजनक बयानों को तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए। इसके साथ ही LG ने 48 घंटे के भीतर नोटिस का जवाब भी मांगा है। 

शराब घोटाला और LG पर AAP के आरोप:-

बता दें कि, दिल्ली में सबकुछ ठीक था, जब तक नई शराब नीति चल रही थी। लेकिन, जब उपराज्यपाल सक्सेना को केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति में कुछ गड़बड़ी दिखी, तो उन्होंने इसकी CBI जांच कराने की सिफारिश कर दी। हालांकि, जांच शुरू होती इससे पहले ही, केजरीवाल सरकार ने फ़ौरन यू टर्न मारा और नई शराब नीति वापस लेते हुए फिर से पुरानी नीति लागू करने का ऐलान कर दिया। लेकिन LG के आदेश के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर CBI की रेड पड़ी और जांच एजेंसी की FIR में सिसोदिया का नाम मुख्य आरोपी के रूप में सामने आया। जिससे AAP बौखला गई, इसके बाद शुरू हुआ शराब घोटाले की जाँच का आदेश देने वाले LG विनय कुमार सक्सेना को घेरने का खेल। जो AAP नेता अब तक शराब घोटाले पर चुप थे, वे एक के बाद एक उपराज्यपाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने लगे। 

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि खादी ग्रामोद्योग (KVIC) के अध्यक्ष पद पर रहते हुए उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने अपनी बेटी शिवांगी सक्सेना को मुंबई में खादी लाउंज डिजायन करने का 80 करोड़ रुपए का टेंडर दिलवाया। संजय सिंह ने ये भी कहा है कि सक्सेना ने KVIC के प्रमुख रहते हुए करोड़ों रुपए की हेराफेरी नोटबंदी के दौरान की, कई घोटाले और घपले हुए। यही नहीं उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल को पद से हटाने तक की मांग कर डाली है। इन्ही आरोपों से आहत होकर LG ने AAP नेताओं को लीगल नोटिस भेजा है, अब देखना ये है कि, इस मामले में आगे क्या होता है।   

PAK के झांसे में AAP भी आ गई, अर्शदीप के परिजनों से मिलने पहुंचे चड्ढा और हरभजन, कही ये बात

PM मोदी से सोनाली की बेटी ने माँगा इंसाफ, कहा- 'जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दें'

'हम सीना ठोंककर राजनीति करते हैं, बंद कमरों में नहीं..', उद्धव के गढ़ में गरजे अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -