इस खिलाड़ी ने किया कमाल, एक ही ओवर में जड़ दिए 6 छक्के
इस खिलाड़ी  ने किया कमाल, एक ही ओवर में जड़ दिए 6 छक्के
Share:

न्यूजीलैंड के जाने माने बल्लेबाज लियो कार्टर ने रविवार को छह गेंदों में लगातार छह छक्के लगाए, इसी के साथ यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के सातवें बल्लेबाज भी बन गए. न्यूजीलैंड की घरेलू टी-20 लीग सुपर स्मैश में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए कार्टर ने 29 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार कैंटरबरी की ओर से खेलते हुए कार्टर ने नॉर्दर्न नाइट्स के स्पिनर एंटन डेवसिच के खिलाफ मैच के 16वें ओवर में लगातार छह छक्के लगाए. इसके साथ ही वह टी-20 क्रिकेट में एक ही ओवर में लगातर छह छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम युवराज सिंह का है. दूसरे क्रम पर रॉस व्हाइटले हैं. 2018 में अफगानिस्तान के हजरतुल्ला जजई ने भी एक ओवर में छह छक्के लगाए थे.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि वहीं वह ओवरऑल ऐसा करने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं. गैरी सोबर्स, रवि शास्त्री और हर्शल गिब्स भी ऐसा कर चुके हैं. वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स, भारत के रवि शास्त्री और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स टी-20 के अलावा दूसरे फॉर्मेट में छह गेंदों में छह छक्के जड़ चुके हैं.

जानिए क्रिकेट से जुड़ी पल पल की खबर, वर्ष के पहले टी-20 में टकराएंगे भारत-श्रीलंका

ISL 6: आज हैदराबाद और ब्लास्टर्स के बीच होगा आमना-सामना

लसिथ मलिंगा ने लिया बड़ा फैसला, कहा- अगर ऐसा हुआ तो ले लूंगा सन्यास.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -