जानिए क्रिकेट से जुड़ी पल पल की खबर,  वर्ष के पहले टी-20 में टकराएंगे भारत-श्रीलंका
जानिए क्रिकेट से जुड़ी पल पल की खबर, वर्ष के पहले टी-20 में टकराएंगे भारत-श्रीलंका
Share:

नव वर्ष के शुरुआत में भारतीय टीम का यह पहला टी-20 मैच है. श्रीलंका के खिलाफ यहां होने वाले मुकाबले में सभी की निगाहें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर हैं जो तीन महीने से अधिक समय से स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण मैदान से बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं. इस साल टी-20 विश्व कप होना है और इससे पहले भारतीय टीम को 15 टी-20 मैच खेलने हैं. इससे पहले टीम प्रबंधन अभी भी संयोजन को लेकर उधेड़बुन में है और आईपीएल की समाप्ति तक खिलाड़ियों के स्थानों को लेकर कोई अंतिम फैसला होने की संभावना नजर नहीं आती. तेज गेंदबाजों के चोटिल होने की समस्या, दूसरे ओपनर को लेकर दुविधा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की निगाह होगी.

बुमराह के साथ यंग पेस बैटरी: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बेशक बुमराह के आने से भारतीय टीम का तेज आक्रमण दमदार होगा, लेकिन मोहम्मद शमी को सीरीज में आराम दिया गया है. भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर चोट के कारण बाहर हैं. ऐसे में बुमराह के साथ दिल्ली के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर पर दारोमदार होगा. यह देखना दिलचस्प होगा कि डेथ ओवरों में बुमराह के साथ दबाव का सामना किस तरह करते हैं. शिवम दुबे निश्चित रूप से बड़े शॉट लगाते हैं, लेकिन यह देखना होगा कि उनकी ‘सीम अप’ वाली गेंद सपाट पिच कैसा प्रदर्शन करती है. टीम इंडिया का थिंक टैंक अपने तेज गेंदबाजों पर पड़ने वाले कार्यभार को लेकर बहुत सतर्क है. बुमराह को हाल ही में गुजरात के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच न खेलने की बीसीसीआई की ओर से छूट दी गई. वाशिंगटन सुंदर भी ऐसा प्रदर्शन करना चाहेंगे कि यह सुनिश्चित हो जाए कि किसी भी समय कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से अंतिम एकादश में किसी एक का ही चयन हो.

दूसरे ओपनर की उलझी है पहेली; हिटमैन रोहित शर्मा इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन दूसरे ओपनर का सवाल अभी पूरी तरह सुलझा नहीं है. घुटने की चोट के बाद वापसी कर रहे शिखर धवन के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण है जो रोहित की अनुपस्थिति में प्रभावित करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि दूसरे छोर पर लोकेश राहुल भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी में दिल्ली के बाएं हाथ के खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी मैच में हैदराबाद के खिलाफ 140 रन बनाए. उन्होंने 2019 में टी-20 मैचों की 12 पारियों में 272 रन बनाए हैं. दूसरी ओर जब धवन चोटिल थे तो लोकेश राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमश: 62, 11, 91, 06, 102 और 77 रन की पारियां खेली हैं. बावजूद इसके धवन के दावे को आप टी-20 विश्व कप के लिए खारिज नहीं कर सकते. दो साल पहले टी-20 में उन्होंने 17 पारियों में 689 रन बनाए थे. आईपीएल में भी उनका बल्ला खूब चला था.

ISL 6: आज हैदराबाद और ब्लास्टर्स के बीच होगा आमना-सामना

लसिथ मलिंगा ने लिया बड़ा फैसला, कहा- अगर ऐसा हुआ तो ले लूंगा सन्यास.....

कश्मीर आई लीग मैच: बर्फ़बारी के बीच, स्नो लेपर्ड की बंगाली चीतों के साथ भिड़ंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -