मंडी शिवरात्रि भोज में जातीय भेदभाव की आवाज पहुंची विधानसभा, विपक्ष ने की नारेबाजी
मंडी शिवरात्रि भोज में जातीय भेदभाव की आवाज पहुंची विधानसभा, विपक्ष ने की नारेबाजी
Share:

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र में शुक्रवार को सदन में अंतरराष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव में सार्वजनिक भोजन के दौरान जातीय भेदभाव मामले पर सदन में हंगामा हो गया था । वहीं इस दौरान विपक्ष ने सदन में जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही कुछ देर तक हंगामा चलता रहा और फिर प्रश्नकाल शुरू हुआ। आपक जानकारी के लिए बता दें अंतरराष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव के दौरान यू ब्लॉक में सार्वजनिक भोजन के दौरान अनुसूचित जाति के लोगों को जबरन उठाया गया। 
 
इसके अलावा आरोप है कि देव समाज से जुड़े कुछ लोगों ने साथ में भोजन करने वालों को यह कहकर जबरन उठा दिया कि वे अनुसूचित जाति से हैं और उन्हें भोज में देव समाज से जुड़े लोगों के साथ बैठकर खाने की इजाजत नहीं है।इस पर विवाद हो गया और दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। इस पर पुलिस बुलानी पड़ी और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें अंतरराष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि महोत्सव में हुए हंगामे के बाद  दोनों पक्षों के हिरासत में आने के बाद यह जानकारी मिली है की लिए गए दोनों लोग सिराज क्षेत्र से हैं। इनमें एक जिला परिषद सदस्य और दूसरा देवलू बताया जा रहा है। शुक्रवार को जातीय भेदभाव के मामला विधानसभा में गूंजा और विपक्ष ने सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। 

दिल्‍ली : हिंदुओं के अल्‍पसंख्‍यक होने से जुड़ी याचिका पर कोर्ट ने बोली ये बात

तेज रफ़्तार कार ने ली गर्भवती महिला की जान

भड़काऊ भाषण मामला: सोनिया-राहुल के खिलाफ याचिका पर केंद्र को HC का नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -