यूरोप में नेताओं ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर बुलाई बैठक
यूरोप में नेताओं ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर बुलाई बैठक
Share:

जलवायु परिवर्तन एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा बनता जा रहा है। यूरोपीय संघ के नेताओं ने गुरुवार को सहमति व्यक्त की है कि वे मौजूदा लक्ष्य से परे अपने जलवायु लक्ष्य को बढ़ाने की जरूरत है, लेकिन एक कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए कम से 56% से ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में कटौती की कमी समाप्त 1990 के स्तर से सहसंबद्ध । नेताओं ने ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के एक शिखर सम्मेलन के पहले दिन ब्लॉक के कार्यकारी शाखा से प्रस्ताव की समीक्षा की और इस प्रस्ताव पर आए कि नए सिरे से लक्ष्य को "सामूहिक रूप से" हासिल किया जाना चाहिए ताकि सदस्य देशों के विभिन्न ऊर्जा मिश्रणों को ध्यान में रखा जा सके।

बैठक के निष्कर्षों के मुताबिक, नेता पहली बार यूरोपीय जलवायु कानून को अपनाने से पहले दिसंबर में होने वाली एक अलग बैठक के दौरान एक समझौता खोजने की कोशिश करेंगे । निष्कर्ष पढ़ें, "सभी सदस्य देश राष्ट्रीय परिस्थितियों और निष्पक्षता और एकजुटता के विचारों को ध्यान में रखते हुए इस प्रयास में भाग लेंगे । पाठ पर्याप्त रूप से एक आम सहमति खोजने के लिए puzzling था और दर्जी सभी 27 सदस्य राज्यों की मंजूरी पुख्ता करने में सक्षम व्यवस्था के लिए दरवाजा खोल सकता है।

जबकि यूरोपीय संसद के उत्सर्जन में एक भी अधिक 60% की कमी के लिए आग्रह करता हूं, पूर्वी यूरोपीय संघ के देशों है कि उनकी ऊर्जा की जरूरत के बहुत से कोयले पर निर्भर कम उत्साही हैं । वे एक भोला आदमी अर्थव्यवस्था के लिए संक्रमण के सामाजिक, पर्यावरण और आर्थिक लागत के बारे में तड़पना । पोलैंड पिछले साल यूरोपीय संघ के 2050 जलवायु तटस्थता लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध नहीं था और उपायों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कहा है । शिखर सम्मेलन में पहुंचने पर चेक प्रधानमंत्री आंद्रेज बाइस ने सामूहिक लक्ष्य के पक्ष में निवेदन करते हुए कहा कि उनका देश अकेले इस तक नहीं पहुंच सकता ।

टी-20 क्रिकेट में शोएब मलिक ने रचा इतिहास, पत्नी सानिया मिर्ज़ा ने ऐसे जाहिर की ख़ुशी

थाई प्रदर्शनकारियों ने पीएम द्वारा आपातकाल की स्थिति घोषित करने के बाद बनाई एक नई रैली की योजना

अगर मैं राष्ट्रपति नहीं बना तो महज 20 दिन में US पर कब्ज़ा कर लेगा चीन - डोनाल्ड ट्रम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -