थाई प्रदर्शनकारियों ने पीएम द्वारा आपातकाल की स्थिति घोषित करने के बाद बनाई एक नई रैली की योजना
थाई प्रदर्शनकारियों ने पीएम द्वारा आपातकाल की स्थिति घोषित करने के बाद बनाई एक नई रैली की योजना
Share:

प्रधान मंत्री प्रथुथ चान-ओचा ने बैंकॉक में आपातकाल की स्थिति घोषित की, थाई प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को एक नई रैली की योजना बनाई। इससे पहले, तड़के सुबह, थाई पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया जिन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को घेर लिया और शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

नई रैली के बारे में बात करते हुए, विरोध समूह पीपुल्स पार्टी ने कहा कि पुलिस ने फैलाव अभियान में चार नेताओं को गिरफ्तार किया और कहा कि उन्होंने रात 4 बजे रातचाचारसोंग चौराहे पर फिर से इकट्ठा होने की योजना बनाई। बैंकॉक के मुख्य शॉपिंग जिले के बीच में स्थित स्थान, 2010 में प्रदर्शनों की दृष्टि थी जो एक निकासी ऑपरेशन के साथ समाप्त हुआ जिसमें लोगों के स्कोर मारे गए थे। जुलाई की शुरुआत में शुरू हुए प्रदर्शनों के एक पड़ाव में, प्रथुथ के आधिकारिक कार्यालय से सरकारी आवास तक मार्च में पुलिस प्रदर्शनों के माध्यम से बुधवार को दसियों हज़ारों प्रदर्शनकारियों ने तोड़-फोड़ की। कुछ प्रदर्शनकारियों ने तीन-उंगली की सलामी दी, जो कि रानी सुथिदा बजरसुदाबालीमलक्षन के एक मोटरसाइकिल के प्रदर्शनों का प्रतीक है। 

थाई वकीलों के लिए मानवाधिकार के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों में अर्नम नम्पा और पारिट च्यारवाक शामिल हैं, पारित ने एक बयान में 10 मांगों के साथ राजशाही के सुधार के लिए लिखा था, जिसमें राजा को किसी भी कूप के समर्थन से रोकना और राजा के खिलाफ अपमान करने वाले कानूनों को रद्द करना शामिल था। महा वजिरालोंगकोर्न और शाही परिवार के शीर्ष सदस्य थे। राजनीति के एक एसोसिएट प्रोफेसर पुंचदा सिरीवुन्नबूद के अनुसार, आपातकाल की स्थिति से उस आंदोलन को बढ़ावा मिलेगा जो पहले से ही गति पकड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि प्रदर्शनकारी अपना आंदोलन जारी रख सकते हैं क्योंकि वे परेशान हैं कि सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है।

अगर मैं राष्ट्रपति नहीं बना तो महज 20 दिन में US पर कब्ज़ा कर लेगा चीन - डोनाल्ड ट्रम्प

फ्रांस में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने मचाया कोहराम, राष्ट्रपति ने किया कर्फ्यू का ऐलान

द वर्ल्ड नं. 1 ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2021 के लिए योजना बना रहा है: नोवाक जोकोविच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -