आग से झुलसी महिला, बेटी ने लगाया घरवालों पर आरोप

Aug 19 2019 01:00 PM
आग से झुलसी महिला, बेटी ने लगाया घरवालों पर आरोप

हाल ही में अपराध के एक मामले ने सनसनी फैला दी है. यह मामला दक्षिण पूर्वी जिले के हजरत निजामुदीन इलाके का है. इस मामले में एक महिला पर मिट्‌टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी गई है और हत्या की कोशिश का यह संगीन आरोप ससुराल पक्ष के लोगों पर लगाया गया है. मिली खबरों के मुताबिक़ इस घटना में अस्सी फीसदी झुलसी महिला का उपचार सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है और इस समय उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है. इस मामले में पुलिस ने महिला की बेटी के बयान पर हत्या के प्रयास का केस दायर कर लिया है लेकिन आरोपित तीन जेठ और जेठानियों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है. वहीं इस मामले में पुलिस इस बिंदु को ध्यान में रखकर जांच में जुटी है कि कहीं महिला ने घर में झगड़े के बाद खुद तो आग नहीं लगायी है.

इस मामले में खबरें यह भी हैं कि महिला के पति का देहांत होने के बाद परिवार के बीच प्रॉपर्टी को लेकर विवाद भी चल रहा था. वहीं इस मामले में बातें करते हुए पुलिस ने कहा ''यास्मीन अल्वी की शादी करीब 10 साल पहले आमीर अल्वी से हुई थी. आमीर की पांच साल पहले मौत हो चुकी है. यास्मीन की तीन बेटियां हैं. यह परिवार बस्ती निजामुदीन स्थित एक बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर रहता है.'' इसी के साथ आगे पुलिस ने कहा कि उन्हें दिए बयान में घायल महिला की बड़ी बेटी ने कहा कि ''वह चौथी कक्षा की छात्रा है. दक्षिण पूर्वी जिले के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने रविवार को बताया कि 16 अगस्त की शाम पीड़ित महिला की दोनों छोटी बेटियां ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी.

वहां से लौटने पर जब वे घर के पास शाम करीब साढ़े छह बजे आई तो उसने अपनी अम्मी के चिल्लाने की आवाज सुनी. वह भागकर ऊपर गई, जहां उसने देखा अम्मी के कपड़ों में आग लगी हुई थी. दो बड़ी अम्मी उन्हें पकड़े हुए थी. दोनों अम्मी वहां से भाग गई जिसके बाद उसने पानी डालकर अम्मी की आग बुझायी. 100 नंबर पर पुलिस को कॉल भी कर दिया.'' वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को उपचार के लिए सफदरजंग अस्पताल में एडमिट करवाया और अब जांच जारी है.

उत्तर प्रदेश: सहारनपुर में दोहरे हत्याकांड से सनसनी, गोबर फेंकने को लेकर हुआ था विवाद

बिहार: अदालत में गवाही देने जा रहे युवक को रेलवे स्टेशन पर गोलियों से भूना, मौत

चलती कार में बलात्कार का शिकार हुई महिला, जांच में जुटी पुलिस