केरल में बाढ़ का क़हर जारी, कई इलाके कराए गए खाली
केरल में बाढ़ का क़हर जारी, कई इलाके कराए गए खाली
Share:

तिरुअनंतपुरम: भीषण बारिश के कारण भारत का दक्षिणी राज्य केरल बाढ़ की चपेट में है, राज्य के मुन्नार जिले स्थित एक रिसोर्ट में 60 लोग फंसे हुए हैं, क्योंकि यहाँ का सड़क मार्ग भूस्खलन के बाद पूरी तरह ब्लॉक हो गया है. वहीं लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है, जिसके चलते राज्य के विभिन्न हिस्सों से लगभग 24 बांधों को खोला गया है. सरकार ने आवाम को सख्त निर्देश दिए हैं कि राज्य के बाँध वाले इलाकों में ना जाएं. 

पानी भरने के कारण कोच्चि एयरपोर्ट बंद

एशिया के सबसे बड़े बाँध इडुक्की को खोलने से पहले प्रशासन द्वारा राज्य भर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इडुक्की बाँध में पानी की अधिकता के चलते कोच्चि एयरपोर्ट भी बंद कर दिया गया है. गौरतलब है कि इडुक्की बाँध का पानी पेरियार नदी में पहुँचता है, लेकिन पेरियार नदी में भी पानी बढ़ जाने के कारण आज सुबह पेरियार नदी पर बने ईदमलयार बाँध के चार फाटकों को खोला गया है. एर्नाकुलम प्रशासन ने बाँध के आसपास के गाँव चोरीनक्कारा और कोमबनाद को खाली करा लिए है.

क्या कह रहा है प्रशासन  

राज्य साकार ने बताया है कि पिछले 2 दिनों में बाढ़ के कारण 10 हज़ार से अधिक लोगों को 157 शरणार्थी शिविर में भेजा गया है. केरल की स्थिति पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की है और केंद्र की तरफ से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा है कि गृह मंत्रालय लगातार केरल की स्तिथि पर नज़र रखे हुए है.

खबरें और भी:-

अमेरिका ने अपने नागरिकों को केरल न जाने की जारी की चेतावनी

भारी बारिश से केरल में अब तक 26 की मौत

हिंदुस्तान में आफत की बारिश, केरल में 20 ज़िंदा दफ़न, 26 साल से बंद पड़ा बांध खोला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -