हिंदुस्तान में आफत की बारिश, केरल में 20 ज़िंदा दफ़न, 26 साल से बंद पड़ा बांध खोला

नई दिल्ली : सावन के महीने में बारिश का कहर जारी है. पूरे देश पर इस समय संकट के बादल छाए हुए है. ना केवल बदल छाए हुए है, बल्कि वे जमकर गर्जना भी कर रहें है और आफ़त की बारिश का गवाह भी बन रहें है. केरल में फिलहाल 20 लोगों को भारी बारिश के चलते अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. वहीं कई लोग इस बारिश में घायल भी हुए है. ख़बरों की माने तो राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी किया गया है. 

Mumbai Rain Video: दौड़ती-भागती मुंबई पर बारिश ने लगाया जाम

केरल में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. भारी बारिश को देखते हुए कोच्चि एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है. यहां इडुक्की बांध को जलस्तर बढ़ने के चलते ख़ोल दिया गया है. बता दे कि 26 सालों से यह बांध बंद था. ना केवल भारी बारिश से केरल बल्कि देश के अन्य राज्यों को भी भारी तबाही झेलनी पड़ रही हैं. मप्र में इसके चलते 28 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

ओवरफ्लो होने की कगार पर इडुक्की बांध, चार गेट खोले गए

उत्तर प्रदेश में भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. जहां कई गांवो तक बाढ़ का पानी भी पहुंच चुका है. वहीं महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हिमाचल आदि राज्यों में भी बारिश लगातरा कहर बन रही है. इससे पहले मौसम विभाग ने 6 अगत्स्य को भी भारी बारिश के चलते देशभर में अलर्ट करी किया था. 

खबरें और भी...

दिल्ली में सैकड़ों जिंदगियां मौत के साये में, 80 फ्लैट खाली, मौके पर NDRF

मुंबई बारिश: चौथे दिन भी जारी है बारिश का कहर,अस्त व्यस्त हुआ शहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -