भारी बारिश से केरल में अब तक 26 की मौत
भारी बारिश से केरल में अब तक 26 की मौत
Share:

तिरुवनन्तपुरम :केरल में  गुरुवार सुबह से हो रही लगातार बारिश से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त  हो चूका है. यहाँ पर बारिश और भूस्‍खलन से कई लोग अपना घर छोड़ चुके है. राज्य के  मलप्‍पुरम जिले में सबसे ज्यादा इस प्राकृतिक आपदा का शिकार हुए है. यहाँ पर भारी बारिश और बाढ़ के कारण सड़क बह गई.

दर्दनाक हादसा, ट्रैन की चपेट में आई एक साथ 20 गायों की मौत

यहाँ पर लगातार हो रही बारिश से इडुक्की जिले और उत्तरी हिस्से में कई जगह भूस्खलन होने से तक़रीबन  26 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष की और से जानकारी दी गई है कि बारिश के चलते हुई घटनाओं में अब तक 26 लोग मारे गए हैं जिनमें 17 की मौत इडुक्की और मलपुरम जिलों में भूस्खलन के कारण हो चुकि है. यहाँ पर सारी नदियां उफान पर है जिसके कारण  24 बांधों को खोल दिया गया है.  

ओवरफ्लो होने की कगार पर इडुक्की बांध, चार गेट खोले गए

राज्य के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने स्थिति को बहुत ही गंभीर बताया है. साथ ही यहाँ पर राहत कार्य के लिए  सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रया बल को इडुक्की, कोझिकोड, वायनाड और मलप्पुरम जिले के बाढ़ और बारिश से प्रभावित झेत्रों में भेजा गया है. इस दौरान यहाँ से सरकार के आकड़ों के मुताबिक  दो दिनों में दस हजार से अधिक लोगों को 157 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है.

ख़बरें और भी...

हिंदुस्तान में आफत की बारिश, केरल में 20 ज़िंदा दफ़न, 26 साल से बंद पड़ा बांध खोला

Video : चलती ट्रेन में कर रहा था खतरनाक स्टंट और मिल गया सबक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -