आज दोपहर की सभी सुर्खियां विस्तार से

Aug 21 2018 03:24 PM
आज दोपहर की सभी सुर्खियां विस्तार से

कानून मंत्री रविशंकर ने व्हाट्सएप्प CEO डेनियल से की मुलाकात, रखी 3 महत्वपूर्ण शर्तें
नई दिल्ली: कानून और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने व्हाट्सएप के सीईओ क्रिस डेनियल से मुलाकात की, उन्होंने सोशल मीडिया द्वारा जनित ज्वलंत मुद्दों जैसे मॉब लिंचिंग, रिवेंज पोर्न आदि पर चर्चा की. साथ ही रविशंकर ने डेनियल से आग्रह किया कि भारत में उनकी कंपनी का शिकायत अधिकारी होना चाहिए. रविशंकर ने कहा कि हमने कुछ ऐसे विनाशकारी विकास कर लिए हैं, जो भीड़ को लिंचिंग, बदला लेने वाले अपराध, फेक न्यूज़ से उपजने वाले अपराध की और धकेल रहे हैं. साथ ही उन्होंने दुनिया के सबसे पसंदीदा सोशल मेसेजिंग ऐप्प से रविशंकर ने उन समस्याओं के समाधान निकालने की गुजारिश की, जो भारतीय कानून के अंतर्गत अपराध की श्रेणी में आते हैं.

बिहार में भीड़ ने एक महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया, पुलिस भी कुछ नहीं कर पाई
पटना। बिहार के भोजपुर ज़िले के बिहिया शहर में भीड़ द्वारा हत्या के शक में एक महिला को निर्वस्त्र कर सड़को पर घुमाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसके साथ ही भीड़ ने कई गाड़ियों में आगजनी करने के साथ कई तरह के उपद्रव भी मचाये है। दरअसल बिहार के बिहिया में सोमवार को रेलवे ट्रैक के पास एक 19 साल के युवक का शव मिला था। इस युवक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि रेड लाइट एरिया के एक घर के लोगों ने ही इसकी हत्या की थी.

केरल बाढ़: क्या होती है "राष्ट्रीय आपदा" जिसपर हो रहा है इतना हंगामा
तिरुवनंतपुरम।  केरल में आयी भीषण बाढ़ त्रासदी को केंद्र सरकार ने गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित कर दिया है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य नेता इस त्रासदी को 'राष्ट्रीय आपदा' घोसित किये जाने की मांग कर रहे थे। लेकिन इन सब खबरों के बिच लोगों के मन में ये सवाल भी उठ रहा है कि ये राष्ट्रीय आपदा आखिर होती क्या है और राज्य सरकार इसकी इतनी मांग क्यों करती है। 

पाकिस्तान और चीन का यह मेल ख़राब करेगा भारत का खेल.!
चीन : भारत का अपने पड़ोसियों चीन और पाकिस्तान से रिश्ता जग जाहिर हैं. जहां पाक हमेशा अपनी नापाक हरकतों से भारत में आतंकवाद और दहशत फैलता आ रहा  हैं, वहीं चीन बार-बार तिब्बत से भारत की सीमा में घुसने का प्रयास करता आ रहा हैं. अब चीन और पाकिस्तान मिलकर भारत को फिर घेरना चाहते हैं. चीन अब भारत पर अपना दबदबा और बढ़ाने के लिए भारत को तीनों ओर से घेरना चाहता हैं. चीन अपनी सीमा से भारत पर तो दबाव बनाता आता रहा हैं. साथ ही चीन दक्षिण एशिया सागर से भी भारत पर दबाव बना रहा हैं.


नहीं थम रहा इंडोनेशिया में भूकंप का सिलसिला, लाखों लोग बेघर
जकार्ता : इंडोनेशिया में पिछले कुछ दिनों से लगातार भूकंप आ रहे हैं. लगातार आ रहे भूकम्पों का यह सिलसिला कल यानि कि  20 अगस्त को भी जारी रहा. कल लोमबोक द्वीप पर भूकंप के कई शक्तिशाली झटके महसूस किए गए हैं. इस भूकंप से 10 लोगों के मारे जाने की खबर हैं. बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही भूकंप की वजह से यहाँ सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग अपना घर छोड़ने को मजबूर हो गए थे. कल यहां दोपहर के समय  6.3 तीव्रता का भूकंप आया.

एशियाई खेलों में आज तक एक भी मैडल नहीं फिर भी खुश भूटान
नई दिल्ली : भूटान आज तक एशियाई खेलों में एक भी पदक नहीं जीत पाया हैं. उसके बाद भी भूटान बहुत खुश हैं. उसकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं हैं. दरअसल बात यह हैं कि भूटान  पृथ्वी पर सबसे खुश स्थानों में से एक हैं. भूटान में हर कोई खुश हैं उनका मानना हैं कि अगर मैडल न जीते तो क्या हुआ,  हम फिर भी खुश हैं और अगर मैडल मिल गया तो यह सोने पर सुहागा होगा.

ख़बरें और भी...

अब इस फिल्म में देखेंगे आप सोनाक्षी का आइटम नंबर

अब एटीएम मशीन में वेस्ट डालने से निकलेंगे पैसे

अटल के निधन के बाद वायरल हो रही तस्वीरों की ये है असलियत...

केरल में बाढ़ से राहत, अगले पांच दिनों तक नहीं होगी बारिश

अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ अपशब्द बोलने वाला पुलिस की गिरफ्त में