केरल में बाढ़ से राहत, अगले पांच दिनों तक नहीं होगी बारिश
केरल में बाढ़ से राहत, अगले पांच दिनों तक नहीं होगी बारिश
Share:

तिरुवनंतपुरम। केरल में भारी बाढ़ से पीड़ितों के लिए राहत ही खबर है। मौसम विभाग के ​अनुसार,  अगले पांच दिनों तक केरल में बारिश नहीं होगी, जिसके चलते आम जन—जीवन फिर से पटरी पर आ जाएगा। खबरों के अनुसार, केरल में बाढ़ का पानी उतरने लगा है, इससे लोगों को काफी राहत मिली है। बता दें कि केरल इस समय 100 साल की सबसे भीषण बाढ़ से  जूझ रहा है। अब तक बारिश से वहां पर लगभग 400 लोगों की मौत हो  चुकी है और 6.33 लाख लोगों को राहत शिविरों में हैं।  

कर्नाटक बाढ़ : PM मोदी ने कुमारस्वामी को दिया मदद का आश्वासन, पीड़ितों के लिए मांगी दुआ


जानकारी के अनुसार, केरल रेड अलर्ट भी हटा दिया गया है। रविवार को राज्य के सभी 14 जिलों से रेड अलर्ट हटा लिया गया लेकिन अब भी 11 जिलों को ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है। इस मामले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से रविवार को बात की। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार,  केरल में पिछले दो दिन में कम बारिश हुई है जिससे लोग थोड़ी राहत की सांस ले रहे हैं। मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय मोहपात्रा ने बताया कि रविवार को कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई पर अगले पांच दिन वहां की जनता के लिए राहत भरे होने वाले हैं। जानकारी के अनुसार एनडीआरएफ ने बताया कि रविवार को 15,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।

कर्नाटक बाढ़: मुख्यमंत्री ने किया प्रभावित इलाकों का दौरा, पीड़ितों को बांटे चेक

गौरतलब है कि केरल में भले ही अब बारिश में कमी आई है, ​लेकिन पानी उतरने के साथ ही बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। बीमारियों की आशंका के चलते केंद्र ने सूबे में 3757 स्वास्थ्य शिविर शुरू किए हैं। बता दें कि हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी केरल गए थे और उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया था। पीएम मोदी ने बाढ़ से निपटने के लिए केरल को 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। 

खबरें और भी..

केरल ने ली राहत की साँस, सभी जिलों से रेड अलर्ट ख़त्म

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्रिया प्रकाश ने लगाई गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -