मुश्किल की घड़ी हैं NDA के लिए अंतिम दौर के चुनाव
मुश्किल की घड़ी हैं NDA के लिए अंतिम दौर के चुनाव
Share:

पटना : बिहार में इन दिनों अंतिम दो दौर के मतदान के लिए विभिन्न दलों के नेताओं द्वारा प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस दौरान यह भी कहा जा रहा है कि अंतिम दौर का यह चुनाव धर्म आधारित राजनीति की भेंट चढ़ गया है। दरअसल बिहार के सीमांचल और मिथलांचल में मुस्लिम आबादी बड़े पैमाने पर पाई जाती है। इसके बाद यहां दलित भी बड़े पैमाने पर हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी यहां पर दलित वोट बैंक बटोरने की फिराक में है। एडीए के नेता भी इन क्षेत्रों में अपनी ओर से बड़ी तैयारी कर रहे हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा यह कहा गया है कि चुनाव उनके कद से जुड़ गया है। जिसके सामने न केवल सीटों की चुनौती है बल्कि जीतनराम मांझी से भी अधिक सीटें लाने की भी चुनौती दी गई है। अंतिम चरणों के चुनावों हेतु पासवान भी काफी मेहनत कर रहे हैं। महादलित नेता का चेहरा बने हम के प्रमुख मांझी भी पूरी शिद्दत से लगे हुए हैं। 

इस दौरान यह भी कहा गया है कि पासवान मधुबनी और अन्य स्थलों की सभा में जिस तरह की भीड़ जुटना चाहिए थी वह नहीं जुट पाई। मगर अपनी चुनावी सभा में उन्होंने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और मौजूदा मुख्यमंत्री को चोर और डाकू कहा। इस दौरान मायावती पर भी उन्होंने तीखा हमला कर दिया। मायावती को गिरगिट भी कह दिया गया। मायावती बिहार में स्वयं चुनाव नहीं लड़ रही थी बल्कि उन्होंने एनडीए को हराने की अपील भी की।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर भी लालू और नीतिश ने हमला बोल दिया। जिसे लेकर काफी चर्चाऐं चल पड़ी हैं। हालांकि पासवान और अन्य नेता भोजन तक नहीं कर पा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री पासवान ने तो अपना भोजन भी हेलिकाॅप्टर में ही किया। उनका मानना था कि आरएसएस के सरसंघ चालक आरक्षण के मसले पर यदि बयान नहीं देते तो अच्छा होता। इससे असमंजस की स्थिति बन गई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -