पीएम करेंगे देश की सबसे बड़ी मोबाइल फ़ैक्ट्री का शुभारंभ
पीएम करेंगे देश की सबसे बड़ी मोबाइल फ़ैक्ट्री का शुभारंभ
Share:

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन सोमवार को भारत दौरे पर आ रहे है. वे इस दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी में नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन करने जा रहे है. इसे लेकर अभूतपूर्व सुरक्षा की गई गई है. जिसे लेकर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा का दौरा किया और इंतजामात की जांच की 

प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति शाम 4 बजे तक नॉएडा आ सकते है जहा वे महज 20-25 मिनट तक सिर्फ मुख्य कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद राजधानी के लिए निकल जायेंगे. रोजाना सैमसंग के 7 लाख मोबाइल फोन बनाने की क्षमता वाली ये फैक्ट्री सालाना 12 करोड़ मोबाइल बनाने के उद्देश्य से काम करेगी. प्लांट नोएडा के सेक्टर-81 में 5000 करोड़ रुपये के निवेश से बनी है.

इसके आलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा को पहला मोबाइल ओपन एक्सचेंज क्लस्टर भी बनाये जाने की कवायद में सरकार काम कर रही है.  कई और भी बड़ी मोबाइल कंपनियां यहां अपने प्लांट लगाने जा रही है. राज्य सरकार वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के साथ भी करार कर चुकी है. अगले कुछ साल में 10 हजार करोड़ रुपये निवेश से पांच लाख नौकरिया पैदा किये जाने की संभावना है. 

जनता अब BJP को 'लिंच पुजारी' कह रही है : सिब्बल

News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...

कांग्रेस 'बेल गाड़ी', उसके कई दिग्गज नेता जमानत पर बाहर : मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -