गलवान घाटी में चीनी सेना से लड़ते हुए शहीद हुए थे लांस नायक दीपक सिंह, अब पत्नी बनी सेना में लेफ्टिनेंट
गलवान घाटी में चीनी सेना से लड़ते हुए शहीद हुए थे लांस नायक दीपक सिंह, अब पत्नी बनी सेना में लेफ्टिनेंट
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के शहीद लांस नायक दीपक सिंह की पत्नी का इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हो गया है. अब मेडिकल फॉर्मेलिटीज पूरी होने के बाद चेन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी उनका प्रशिक्षण शुरू होगा. शादी के केवल 15 माह में ही रेखा सिंह ने अपने पति को खो दिया था. बता दें कि 15 जून 2020 को गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुए संघर्ष में लांस नायक दीपक सिंह वीरगति को प्राप्त हो गए थे. 

शहीद की पत्नी रेखा सिंह ने जानकारी दी है कि, पति की शहादत का गम और देशभक्ति का जज्बा ही था कि मैंने शिक्षिका की नौकरी छोड़कर सेना में अफसर बनाने का फैसला लिया. मगर यह आसान नहीं था. इसके लिए नोएडा (Noida) जाकर आर्मी में भर्ती होने के लिए एंट्रेंस एग्जाम की तैयारियां कीं और ट्रेनिंग ली. फिजिकल ट्रेनिंग भी ली. बावजूद इसके प्रथम प्रयास में कामयाबी नहीं मिली.

रेखा ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, 'लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी और आर्मी में जाने की पूरी तैयारी करती रही. दूसरी कोशिश में मेहनत रंग लाई और इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट के पद पर मेरा चयन हो गया है. भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर प्रशिक्षण 28 मई से चेन्नई में आरंभ होगा. ट्रेनिंग पूरी होने पर एक साल में इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट बनकर सेवाएं देनी होंगीं.' 

अजमेर की आनासागर झील में तैरती मिली 2000 के नोटों की गड्डियां, कुल एक करोड़ के नोट बरामद

भाजपा नेता तजिंदर बग्गा को सुरक्षा मुहैया कराएगी दिल्ली पुलिस, अधिकारियों ने बताई वजह

राहुल गांधी ने हैदराबाद जेल में एनएसयूआई नेताओं से मुलाकात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -