मजेदार बयानबाजियों और एक खास अंदाज वाले लालू यादव का आज जन्मदिन
मजेदार बयानबाजियों और एक खास अंदाज वाले लालू यादव का आज जन्मदिन
Share:

आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जन्‍म दिन है .11 जून 1948 को बिहार के गोपालगंज जिले के फूलवरियां गांव में जन्मे लालू आज भारतीय राजनीती में किसी परिचय के मोहताज नहीं है. उनके मज़ाकिया बयान,खास अंदाज और अपने तरह की राजनीतिक नजरिये ने उन्हें सदा मीडिया की सुर्खियों में बनाये रखा. विपक्ष उन्हें मीडिया प्रेमी भी कहता रहा . किसी भी हालात में नहीं बदला तो वो था लालू का का अंदाज .

लालू यादव ने राजनीति की शुरूआत जयप्रकाश नारायण के जेपी आन्दोलन से की जब वे एक छात्र नेता थे.1977 में आपातकाल के बाद हुए लोकसभा चुनाव में लालू यादव जीते और पहली बार 29 साल की उम्र में लोकसभा सांसद बनकर पहुंचे.1990 में वे बिहार के मुख्यमंत्री बने और 1995 में फिर भारी बहुमत से विजयी रहे. 2004 के लोकसभा चुनाव में लालू प्रसाद एक बार फिर "किंग मेकर" की भूमिका में आए और रेलमंत्री बने. बिहार की सड़कों को हेमा मालिनी के गालों की तरह बनाने का वादा हो या रेलवे में कुल्हड़ की शुरुआत, लालू यादव हमेशा ही सुर्खियों में रहे.

लालू यादव फ़िलहाल झारखण्ड की जेल में चारा घोटाले की सजा काट रहे है और बेटे की शादी के लिए जमानत पर बाहर आये थे. उनके दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी के साथ साथ उनकी पत्नी भी फ़िलहाल बिहार राजनीती में सक्रिय है इनके आलावा भी लालू परिवार के कई सदस्य राजनीती में दखल रखते है. आज भी लोग लालू के मजेदार बयानों की बात जोहते नहीं थकते 

क्या तेज प्रताप कर रहे है बगावत का शंखनाद

राजनीति से भर गया है तेजप्रताप का दिल !

मोदी की हत्या की साजिश पर तेजस्वी का सुझाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -