लालू करेंगे राजद के विधायक दल का चुनाव, आज होगी बैठक
लालू करेंगे राजद के विधायक दल का चुनाव, आज होगी बैठक
Share:

पटना : बिहार में महागठबंधन की जीत के बाद अब सरकार के गठन की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि 20 नवंबर को नीतिश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ऐसे में महागठबंधन के घटक दल अपने - अपने दल के नेता का चयन करने में लगे हैं। ऐसे में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपनी तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। राजद के विधायक दल के नेताओं की बैठक लालू प्रसाद यादव द्वारा आज ली जाएगी। बैठक में लालू प्रसाद यादव राजद विधायक दल के नेता की घोषणा करेंगे। 

दरअसल महागठबंधन द्वारा नेता पद के लिए मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के नाम की औपचारिक अनुशंसा की जानी है। ऐसे में महागठबंधन के विधायकों की संयुक्त बैठक का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए राजद विधायक दल की बैठक  आयोजित की गई। इस बैठक में राजद अध्यक्ष को विधायक दल का नेता चुने जाने के लिए अधिकृत किया गया।  जिसके बाद लालू प्रसाद यादव द्वारा राजद विधायक दल के नेता की घोषणा किए जाने के लिए बैठक का आयोजन करने की बातें सामने आई है।

पार्टी सूत्रों द्वारा कहा गया है कि शनिवार को होने वाली बैठक में लालू प्रसाद यादव राजद विधायक दल के नेता की घोषणा करेंगे। पत्रकारों से चर्चा करते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि शनिवार को आयोजित होने वाली बैठक के पहले एक बैठक का आयोजन हुआ। बैठक की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने की। जिसमें राजद के 79 विधायक और 5 एमएलसी शामिल हुए। 

विधायकों में 36 पुराने चेहरे शामिल हुए। दूसरी ओर 44 विधायक नए चेहरों के तौर पर शामिल रहे। हालांकि विधायक केदार सिंह जले में बंद हैं और वे विधायकों की बैठक में शामिल नहीं हो पाए। इस बैठक में पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को विधायक दल का नेता चुने जाने के लिए अधिकृत किया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -