मोदी सरकार पर हमलावर हुए लालू यादव, आरक्षण को लेकर कह डाली बड़ी बात
मोदी सरकार पर हमलावर हुए लालू यादव, आरक्षण को लेकर कह डाली बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: पदोन्नति में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) चीफ लालू प्रसाद ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर हमला बोला है। लालू यादव ने आरक्षण समाप्त करने की बात करने वालों को नसीहत देते हुए कहा है कि आरक्षण समाप्त करने की बात करने वाले जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते? राजद प्रमुख के इस विचार की अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लेखक व मोटिवेशनल स्पीकर चेतन भगत ने प्रशंसा की है।

चर्चित चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद के ट्विटर हैंडल से सोमवार को लिखा गया कि, 'आरक्षण समाप्त करने की बात करने वाले लोग जातियां खत्म करने की बात क्यों नहीं करते? इसलिए कि जातियां उन्हें श्रेष्ठ बनाती हैं, ऊंची जगह देकर अकारण उन्हें स्वयं पर अहंकार करने का मौका देती है। हम कहते हैं कि पहले बीमारी समाप्त करो, लेकिन वो कहते हैं कि नहीं, पहले उपचार खत्म करो।'

लालू के इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लेखक चेतन भगत ने लिखा कि, 'जाति हटाओ। सरल और महान विचार।' सजा काट रहे लालू इन दिनों बीमारी की वजह से रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पदोन्नति में आरक्षण का दावा करना कोई मौलिक अधिकार नहीं है और राज्य नियुक्तियों में आरक्षण देने के लिए विवश नहीं हैं।

Delhi Election live: दिल्ली चुनाव परिणामों के बीच उपराज्यपाल ने भंग की छटवीं विधानसभा

दिल्ली चुनाव Live: केजरीवाल से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर, प्रचंड जीत के लिए दी बधाई

Delhi Results Live: जानिए क्या है प्रमुख सीट का हाल, कहीं चली 'झाड़ू' तो कहीं खिला 'कमल'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -