एक थप्पड़ और डॉक्टर की गलती ने बिगाड़ दिया था इस एक्ट्रेस का चेहरा
एक थप्पड़ और डॉक्टर की गलती ने बिगाड़ दिया था इस एक्ट्रेस का चेहरा
Share:

80 के दशक में मशहूर होने वाली एक्ट्रेस ललिता पवार ने आज ही के दिन मौत को गले लगा लिया था। उनका जन्म 18 अप्रैल 1916 को नासिक में हुआ था और उन्होंने 24 फरवरी 1998 को मौत को अपने गले से लगा लिया। आप सभी को बता दें कि ललिता ने अपने करियर में कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम किया था और इसी वजह से लोग आज भी उन्हें याद करते हैं। ललिता पवार का सबसे प्रचलित किरदार 'रामायण' में मंथरा का था जिसे लोगों ने खूब प्यार भी दिया था और खूब नफरत भी। आप सभी को बता दें कि ललिता का असली नाम अंबा था और वह कभी स्कूल नहीं जा पाईं क्योंकि उस समय लड़कियों को स्कूल भेजना ठीक नहीं मानते थे।

इसी के साथ बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम करना शुरू किया था और ललिता ने पहली बार एक मूक फिल्म में काम किया था वहीं इस फिल्म के लिए उन्हें 18 रुपए दिए गए थे। जी हाँ, वहीं खूबसूरत अदाकारा ललिता की खूबसूरती अधिक समय तक नहीं रह पाई और साल 1942 में फिल्म ‘जंग-ए-आजादी’ के एक सीन की शूटिंग के दौरान एक्टर भगवान दादा को ललिता को थप्पड़ मारना था। जैसे ही उन्होंने ललिता थप्पड़ मारा तो वह इतनी जोर से मारा कि वो गिर गईं और उनके कान से खून बहने लगा। इस दौरान इलाज में डाक्टर द्वारा दी गई किसी गलत दवा के कारण ललिता पवार के शरीर के दाहिने भाग को लकवा मार गया और इसी लकवे की वजह से उनकी दाहिनी आंख पूरी तरह सिकुड़ गई और चेहरा खराब हो गया।

यह होने के बाद उन्हें फ़िल्में नहीं मिली लेकिन वह साल 1948 में अपनी एक मुंदी आंख के साथ निर्देशक एसएम यूसुफ की फिल्म ‘गृहस्थी’ में नजर आईं और उसके बाद ललिता को फिल्मों में जालिम सास के रोल मिलने लगे जिसे अपनाकर वह फेमस हो गईं। फिलहाल वह इस दुनिया में नहीं है।

फिल्म 'तख्त' को लेकर कंगना की बहन ने करण जौहर पर साधा निशाना, ट्वीट कर बोलीं ये बात

इस फिल्म के लिए विक्की कौशल सिख रहे हैं घुड़सवारी

पाकिस्तान जाने पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं शत्रुघ्न सिन्हा, ट्रोलर्स ने कहा- 'बेगानी शादी में।।।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -