लॉकडाउन का पांचवा दिन, अभी से होने लगी खाने पीने की किल्लत
लॉकडाउन का पांचवा दिन, अभी से होने लगी खाने पीने की किल्लत
Share:

लखनऊ: देश भर में लॉकडाउन का आज पांचवा दिन है किन्तु अभी से ही किराना का सामान समाप्त होने लगा हैं। लोगों को खाने-पीने की समस्या शुरु हो गई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी में अचानक मांग बढ़ जाने के चलते अब आटे की किल्लत शुरू हो गई है। आटा मिलों के पास गेहूं की कमी के चलते यह समस्या शुरू हुई है। आलम यह है कि इसे देखते हुए करोबारियों ने आटा महंगा कर दिया है। अब कई स्थानों पर 30 से 50 रुपये किलो तक के भाव पर आटा बिकने लगा है।

कुछ व्यपारियों ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सप्लाई रुक गई है। मिलों तक गेहूं नहीं पहुंच पा रहा है, इसलिए यह दिक्कत बढ़ गई है। हालांकि सरकार ने इस पर ध्यान देना आरम्भ किया है, लेकिन अभी भी समस्या दूर नहीं हो सकी है। गोमती नगर की निवासी सीता ने बताया कि, "उनके इलाके में आटा नहीं मिल रहा है। आलम यह है कि गांव में छोटी-बड़ी 20 से अधिक दुकानें हैं, किन्तु कुछ ही जगह आटा उपलब्ध है। जिनके यहां है, वे लोग 40 रुपये किलो के भाव पर आटा बेच रहे हैं।" उनका कहना है कि थोक व्यापारी मंहगा दे रहे तो महंगा बेचना उनकी विवशता है।

वहीं, आलमबाग के एक दुकानदार ने बताया कि, "थोक व्यापारी के यहां भी आटा मिल नहीं रहा है। जिसके पास रहता है, उसके यहां बहुत लंबी लाइन में लगाना पड़ता है। इस वक़्त थोक विक्रेता के पास आटा 35 रुपये किलो बिक रहा है, इसलिए दाम बढ़ाया गया है। आटा के लिए बेहद मशक्कत करनी पड़ रही है।"

विदेशी मुद्रा भंडार पर 'कोरोना' का असर, आई 12 साल की सबसे बड़ी गिरावट

कोरोना वायरस : पीएम के राहत कोष में तगड़ा फंड जमा होने की आंशका

आखिर क्यों छत्तीसगढ़ में लागू हुआ एस्मा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -