कुशीनगर हादसा: '10 बार फोन करने पर भी नहीं पहुंची एंबुलेंस', परिवार का आरोप
कुशीनगर हादसा: '10 बार फोन करने पर भी नहीं पहुंची एंबुलेंस', परिवार का आरोप
Share:

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar accident) से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ बीते बुधवार की रात एक शादी के दौरान दिल दहलाने वाला हादसा हुआ है। बताया जा रहा है इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है और इस लिस्ट में 9 बच्चियां भी शामिल हैं। हाल ही में बताया जा रहा है कि गांव में शादी समारोह से पहले हल्दी रस्म के दौरान सभी महिलाएं कुएं की जाली पर बैठकर पूजा कर रही थीं, तभी जाली टूट गई और सभी उसमें गिर गईं। वहीं मृतक महिलाओं और बच्चियों के परिवारवालों का आरोप है कि हादसा होने के बाद वे लोग करीब डेढ़ घंटे तक सरकारी एंबुलेंस सेवा को मदद के लिए फोन करते रहे लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं पहुंचा।

आपको बता दें कि इस हादसे में मारी गई बच्चियों की उम्र 5 से 15 साल के बीच है। रेस्क्यू जारी है और अंदेशा जताया जा रहा है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। इस पूरे मामले के बारे में एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में पीड़ित परिवारों ने बताया कि, 'चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोगों ने लोगों को कुएं से बाहर निकाला था। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया। सभी की मौत की डूबने से हुई है।' वहीं घटनास्थल पर मौजूद लोग बता रहे हैं कि 'इस हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल था। लोग मदद के लिए इधर से उधर भाग रहे थे। एंबुलेंस के लिए कई बार फोन किया गया था। दस लोगों ने समय-समय पर एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन मदद करने कोई एंबुलेंस नहीं पहुंची।'

आपको बता दें कि यह हालात उस समय देखने को मिले जब इलाके में सिर्फ तीन किलोमीटर दूर ही एक अस्पताल मौजूद है। ऐसे में अस्पताल की लापरवाही सामने आ रही है। इस मामले में आरोप है कि डेढ़ घंटे तक एंबुलेंस के लिए फोन मिलाया गया, हर बार जवाब मिलता कि बस आ रही है, लेकिन मौके पर कोई एंबुलेंस नहीं पहुंची। हालांकि पीड़ित परिवारों के मुताबिक उनके कॉल करने के तुरंत बाद सहायता के लिए पुलिस पहुंच गई थी। उन्हीं की तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और फिर पुलिस गाड़ी में ही कई घायलों को अस्पताल ले जाया गया। वहीं दूसरी तरफ इस हादसे की सूचना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

हल्दी की रस्म में कुएं का स्लैब टूटने से महिला-युवती-बच्चियों की मौत, PM मोदी ने जताया दुःख

मातम में बदलीं खुशियां, शादी समारोह के दौरान कुआं ढहने से कई लोगों की मौत

प्रेम विवाह का खौफनाक अंजाम, लड़के के पिता की धारदार हथियार से काटकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -