हल्दी की रस्म में कुएं का स्लैब टूटने से महिला-युवती-बच्चियों की मौत, PM मोदी ने जताया दुःख
हल्दी की रस्म में कुएं का स्लैब टूटने से महिला-युवती-बच्चियों की मौत, PM मोदी ने जताया दुःख
Share:

कुशीनगर: खुशियों से भरा घर उस समय मातम में डूब गया जब देर रात बड़ा हादसा हो गया। मिली जानकारी के तहत नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव में वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान, बड़ा हादसा हुआ और इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। मिली खबर के मुताबिक यहाँ रस्म के दौरान कुएं का स्लैब टूटने से हादसा हो गया और मरने वालों की लिस्ट में अधिकतर महिलाएं, किशोरी और बच्चियां शामिल हैं। सामने आने वाली खबरों के मुताबिक इस दौरान एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए है और सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया जा चुका है। बताया जा रहा है यहाँ रात हल्दी के मटकोड़ की रस्म के दौरान अचानक कुएं का स्लैब टूट गया और 25 से अधिक महिलाएं, युवतियां व बच्चे भरभराकर कुएं में गिर गए। इस दौरान मृतकों में से दो की पहचान नहीं हो सकी है।

पूरी जानकारी के अनुसार नौरंगिया गांव के स्कूल टोला निवासी परमेश्वर कुशवाहा के बेटे अमित कुशवाहा के विवाह पूर्व, बुधवार देर रात हल्दी की रस्म अदा की जा रही थी। घर से करीब 100 मीटर दूर स्थित कुएं के सामने मटकोड़ (विवाह के पहले की रस्म) का कार्यक्रम चल रहा था। वहीं इस दौरान जिस कुएं के पास कार्यक्रम चल रहा था, उसे आरसीसी स्लैब बनाकर बंद किया गया था। हालाँकि रस्म के दौरान बड़ी संख्या में महिला, युवती व बच्चियां कुएं पर बने स्लैब पर जाकर खड़े हो गए और अचानक स्लैब टूट गया और उसपर खड़ी महिला, युवतियां व बच्चियां कुएं में समा गईं। कुआं काफी गहरा है और उसमे पानी भी भरा था। देखते ही देखते इस घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। इस पूरे मामले में 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरी तरफ डीएम ने हादसे में मरने वाले प्रत्येक के परिजन को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि दिए जाने की बात कही है। आप सभी को बता दें कि कुशीनगर हादसे को लेकर पीएम मोदी ने दुख प्रकट किया है।

जी दरअसल उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।' इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना पर ट्वीट करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'जनपद कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया स्कूल टोला की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई ग्रामवासियों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।'

क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के नए दाम, फटाफट कर लें चेक

यूपी चुनाव: अपना दल ने जारी की उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट, जानिए किसे मिला टिकट

दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री इस सप्ताह जी-20 शिखर सम्मेलन में वर्चुअली शामिल होंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -