बेथमचेरल से पहली किसान ट्रेन 456 टन प्याज लेकर हुई रवाना
बेथमचेरल से पहली किसान ट्रेन 456 टन प्याज लेकर हुई रवाना
Share:

कुरनूल: दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने असम में गुवाहाटी के पास बेथमचेरला से चांगसारी स्टेशन तक पहली किसान रेल शुरू की। किसान रेल कृषि उपज को देश के विभिन्न गंतव्यों तक पहुंचाएगी। बेथमचेरला रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को शुरू हुई ट्रेन में 19 एलएचबी पार्सल वैन में 456 टन प्याज था. किसान रेल कृषि उपज को देश के विभिन्न गंतव्यों तक पहुंचाएगी। रेलवे किसान रेल के माध्यम से कृषि उत्पादों के परिवहन के लिए ग्राहकों को 50 प्रतिशत टैरिफ का रियायत दे रहा है।

एक आधिकारिक प्रेस वार्ता में कहा गया है कि परिवहन के दौरान माल के सुरक्षित, तेज और किफायती परिवहन के साथ मालवाहक ग्राहकों को होने वाले लाभों का स्पष्ट रूप से वर्णन किया गया है। दक्षिण मध्य रेलवे के महाप्रबंधक गजानन माल्या ने गुंतकल मंडल के बेतामचेरला स्टेशन से किसान रेल लोड होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है. उन्होंने बेटमाचेरला से नए यातायात को पकड़ने के लिए मुख्यालय के साथ-साथ गुंतकल मंडल के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने बेटमाचेरला रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों के किसानों और व्यापारियों को किसान रेल के माध्यम से अपने माल के परिवहन में माल ढुलाई रियायत के अवसर का उपयोग करने की भी सलाह दी। राकेश ने कहा कि महाप्रबंधक ने रेलवे अधिकारियों को कृषि उपज के परिवहन में माल ढुलाई ग्राहकों को हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए।

एमके स्टालिन ने 'श्रीलंकाई तमिल शरणार्थी शिविर' का नाम बदलकर किया 'पुनर्वास शिविर'

उत्तराखंड में आफत बनी बारिश.. 200 से अधिक सड़कें बंद, भूस्खलन ने बढ़ाई मुश्किलें

करनाल में आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #किसान_विरोधी_खट्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -