करनाल में आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #किसान_विरोधी_खट्टर
करनाल में आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #किसान_विरोधी_खट्टर
Share:

करनाल: हरियाणा के करनाल में सीएम मनोहर लाल की बैठक का विरोध कर रहे किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। हंगामे को रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज का सहारा लेना पड़ा। इस लाठीचार्ज में कई लोग जख्मी हो गए। रेलवे रोड पर स्थित होटल प्रेम प्लाजा में पंचायत व स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर राज्य सरकार की अहम बैठक जारी है। इसमें मुख्य रूप से सीएम मनाेहर लाल खट्टर मौजूद हैं। किसान इस बैठक के विरोध में उतरे हैं। 

 

इससे पहले किसानों ने दोपहर 12 बजे बसताडा टोल प्लाजा पर हाइवे जाम करने की कोशिश की। पुलिस ने पहले किसानों को ऐसा नहीं करने के लिए कहा, मगर किसानों ने उनकी एक नहीं सुनी। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग को खाली करा दिया। इसी बीच में एक किसान ने कस्सी से पुलिस कर्मचारी पर हमला करने की भी कोशिश की। लाठीचार्ज में 12 किसानों के जख्मी होने की सूचना है। शहर के रेलवे रोड स्थित प्रेम प्लाजा में आयोजित की गई भाजपा की बैठक का विरोध करने की घोषणा किसानों ने की हुई थी। 

 

इसके लिए किसानों को पहले डेरा कार सेवा में जमा होना था, मगर प्रशासन की सूझबूझ के करण किसान यहां नहीं जुट सके। इसके बाद किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाजा पर जुटना शुरू कर दिया था। दोपहर 12 बजे से पहले तक पुलिस और किसानों की वार्ता चलती रही। किसान इस बात पर अडिग थे कि वह करनाल की तरफ कूच करेंगे, मगर भारी पुलिस बल के चलते ऐसा संभव नहीं हो सका। लिहाजा किसानों ने हाइवे जाम करने का फैसला लिया। वहीं, किसानों पर लाठीचार्ज करने के बाद हरियाणा की खट्टर सरकार का जमकर विरोध हो रहा है और सोशल मीडिया पर #किसान_विरोधी_खट्टर ट्रेंड कर रहा है। 

आरबीआई गवर्नर ने कहा- "भारत में डिजिटल रुपये के लिए परीक्षण दिसंबर तक...."

काबुल अटैक: शरीर पर 11 किलो विस्फोटक बांधकर भीड़ में घुसा था आतंकी, पूरा एयरपोर्ट उड़ाने की थी साजिश

हुंडई मोटर को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान अच्छी बिक्री की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -