उत्तराखंड में आफत बनी बारिश.. 200 से अधिक सड़कें बंद, भूस्खलन ने बढ़ाई मुश्किलें

देहरादून: उत्तराखंड में गुरुवार देर रात से मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है. देहरादून और हल्द्वानी में शनिवार को दिन की शुरुआत वर्षा के साथ हुई. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में भारी वर्षा का अनुमान है. मौसम विभाग की तरफ से इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, 200 से अधिक सड़कें बारिश और लैंडस्लाइड के कारण बंद हैं.

वहीं, हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश होने संभावना जताई गई है. मौसम विज्ञानियों ने बारिश के साथ ही सूबे के कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान जताया है. देहरादून में अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. उत्तराखंड के चंपावत में लगातार बारिश के बाद भूस्खलन (Landslide) की वजह से पूर्णागिरी देवी मंदिर (Purnagiri Devi Temple) की ओर जाने वाला रास्ता क्षतिग्रस्त हो गया है.

उत्तराखंड में लगातार मूसलाधार बारिश होने की वजह से भूस्खलन के मलबे में दबकर कल एक महिला लापता हो गई, जबकि देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर एक पुल क्षतिग्रस्त होने और राष्ट्रीय राजमार्गों समेत कई मार्गो पर मलबा आने और पुश्ते टूटने की वजह से यातायात प्रभावित होने से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

आरबीआई गवर्नर ने कहा- "भारत में डिजिटल रुपये के लिए परीक्षण दिसंबर तक...."

काबुल अटैक: शरीर पर 11 किलो विस्फोटक बांधकर भीड़ में घुसा था आतंकी, पूरा एयरपोर्ट उड़ाने की थी साजिश

हुंडई मोटर को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान अच्छी बिक्री की उम्मीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -