कुंभ मेला: श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, अब मकर संक्रांति के लिए नहीं कराना होगा पंजीकरण
कुंभ मेला: श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, अब मकर संक्रांति के लिए नहीं कराना होगा पंजीकरण
Share:

हरिद्वार: कुंभ मेले को लेकर अभी शासन द्वारा अधिसूचना जारी नहीं की गई है, लेकिन 14 जनवरी को मकर संक्रांति स्नान पर्व पर भक्तों के लिए खुशखबरी है. श्रद्धालु हरिद्वार में मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाने आ सकते हैं. इसके लिए पोर्टल पर पंजीकरण कराने की अब श्रद्धालुओं को कोई आवश्यकता नहीं होगी. कुंभ मेला पुलिस भी 14 जनवरी मकर सक्रांति स्नान को लेकर तैयारियां करने में लगी हुईं है.

इसके लिए भारी तादाद में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी. मेला पुलिस द्वारा स्नान को लेकर 24 सेक्टर बनाए गए हैं. भक्तों के हरिद्वार आने के कारण ट्रैफिक को देखते हुए मेला पुलिस द्वारा टीम बनाकर निरीक्षण किया जाएगा जिससे जाम की स्थिति से निपटा जा सके. मकर संक्रांति स्नान को लेकर मेला पुलिस द्वारा सभी प्रकार की तैयारियां की जा रही हैं. IG संजय गुंज्याल का कहना है कि 10 तारीख को पांच कंपनी पैरामिलिट्री की हरिद्वार आएगी, इसके साथ ही जो हमारे होमगार्ड की इकाई है वह भी 10 तारीख को आएगी.

14 जनवरी का मकर सक्रांति स्नान कुंभ की अधिसूचना में नहीं आ रहा है. लेकिन कुंभ मेला पुलिस को अनुभव की आवश्यकता है क्योंकि कई ऐसे पुलिस के अधिकारी हैं, जिनको कुंभ स्नान का अनुभव नहीं है. इसी को लेकर DGP द्वारा निर्देश दिया गया था कि यह स्नान कुंभ मेला पुलिस के द्वारा कराया जाए. इस स्नान को संपन्न कराने में हरिद्वार पुलिस द्वारा भी सहयोग किया जाएगा.

गांगुली के एड पर फार्च्यून ने दी सफाई, कहा- हमारे ब्रांड एम्बेसडर बने रहेंगे 'दादा'

राज ठाकरे और MNS नेताओं के खिलाफ केस वापस लेगी अमेज़न, कोर्ट में दी जगह

फेस्टिव डिमांड पर टाइटन की ज्वैलरी की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -