कर्नाटक लाइव: कांग्रेस के रमेश कुमार स्पीकर चुने गए
कर्नाटक लाइव: कांग्रेस के रमेश कुमार स्पीकर चुने गए
Share:

कर्नाटक विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट के लिए कांग्रेस विधायक रिज़ॉर्ट से विधानसभा पहुंच चुके हैं. वहीं मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी विधानसभा पहुंच चुके हैं. इसी बीच कांग्रेस के रमेश कुमार स्पीकर,चुने गए है.  इसे जेडीएस की जीत के तौर पर देखा जा रहा है. वह बीजेपी लगातार बैक फुट पर है .कुमारस्वामी का फ्लोर टेस्ट कुछ देर मेंउन्होंने बहुमत का विश्वास जताते हुए कहा कि उन्हें विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर कोई चिंता नहीं है.

कुमारस्वामी ने बुधवार को विपक्षी नेताओं के बड़े जमावड़े के बीच मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. यह फ्लोर टेस्ट बीएस येदियुरप्पा के छह दिन बाद हो रहा है. येदियुरप्पा ने पिछले शनिवार को अपने दो दिन के कार्यकाल के बाद इस्तीफा दे दिया था. फ्लोर टेस्ट के कुछ घंटों पहले कुमारस्वामी ने आशंका जताई है कि बीजेपी ऑपरेशन कमल चलाकर उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर सकती है.

वहीं कांग्रेस नेता और डिप्टी सीएम जी परमेश्वर ने कहा है कि यह जरूरी नहीं है कि उनकी पार्टी 5 सालों तक कुमारस्वामी की जेडीएस का समर्थन करे. दूसरी तरफ जेडीएस और कांग्रेस फ्लोर टेस्ट से पहले अपने विधायकों को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं इसलिए दोनों पार्टियों ने अभी तक अपने विधायकों को रिज़ॉर्ट में ही रखा है. पिछले शनिवार को दो दिन के कार्यकाल के बाद येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद राज्यपाल ने कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दिया. कुमारस्वामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. 

 

कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परिक्षण आज

शक्ति परीक्षण से पहले कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री का बड़ा बयान

विधान सभा अध्यक्ष के लिए भाजपा ने भी नामांकन किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -