कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परिक्षण आज
कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परिक्षण आज
Share:

बेंगलुरु: आज कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परिक्षण होगा. कर्नाटक में बहुमत परीक्षण की चुनौती आज यानी 25 मई को कुमारस्वामी सरकार के सामने है. बुधवार को कुमारस्वामी के शपथ लेने के बाद राज्य की 15वीं विधानसभा में बहुमत परीक्षण के लिए 25 मई 2018 की तारीख मुकर्रर की गई है. 25 मई को दोपहर सवा 12 बजे का वक्त नियत हुआ है. विधानसभा में इसे लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने के मुताबिक राज्य में विधानसभा अध्यक्ष एवं विधानसभा उपाध्यक्ष का निर्वाचन और शक्ति परीक्षण भी 25 मई को ही किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले जेडीएस नेता कुमारस्वामी को बुधवार को राज्यपाल वजूभाई वाला ने एक भव्य समारोह में शपथ दिलाई थी. इस दौरान कांग्रेस नेता जी.परमेश्वर को भी राज्य के डेप्युटी सीएम पद की शपथ दिलाई गई थी. सीएम कुमारस्वामी के इस शपथ ग्रहण समारोह के दौरान देश की तमाम क्षेत्रीय पार्टियों के नेता शामिल हुए थे. 


गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के परिणामों के बाद कर्नाटक में सियासी ड्रामा चला जिसमे बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद राज्यपाल वजूभाई वाला ने एचडी कुमारस्वामी को नई सरकार के गठन के लिए बुलाया था, जिसके बाद राज्यपाल ने उन्हें 15 दिन के भीतर सदन में बहुमत साबित करने के लिए कहा था. इसके बाद राज्य के नए सीएम के तौर पर कुमारस्वामी ने बुधवार शाम साढ़े चार बजे शपथ ली.

शक्ति परिक्षण से पहले कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री का बड़ा बयान

विधान सभा अध्यक्ष के लिए भाजपा ने भी नामांकन किया

नाराज शिव कुमार को मनाने राहुल ने भेजे दो दूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -