विधान सभा अध्यक्ष के लिए भाजपा ने भी नामांकन किया

कर्नाटक : कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी की गठबंधन सरकार को सदन में बहुमत सिद्ध करने से पहले अध्यक्ष का चुनाव कराना होगा. इस पद के लिए भाजपा ने भी अपना उम्मीदवार उतारा है.विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव कल होगा. प्रोटेम स्पीकर के जी बोपैया ने कल दोपहर सवा बारह बजे विधानसभा की बैठक बुलाई है.

   

आपको जानकारी दे दें कि कांग्रेस से अध्यक्ष पद के लिए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार में आज अपना नामांकन भरा है, वहीं भाजपा की ओर से पूर्व मंत्री सुरेश कुमार ने भी अपना पर्चा जमा किया है.कर्नाटक में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है.सरकार के समक्ष बड़ी चुनौती अध्यक्ष का चुनाव कराने की होगी.सदन की आगे की कार्यवाही का संचालन निर्वाचित अध्यक्ष द्वारा किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि रमेश कुमार के नाम का प्रस्ताव कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी परमेश्वर और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारामैया ने किया है, जबकि भाजपा नेता सुनील कुमार और अश्वथ नारायण ने सुरेश कुमार के नाम का प्रस्ताव रखा है. सिद्धारमैया के अनुसार जेडीएस.कांग्रेस गठबंधन के पास रमेश कुमार को जिताने के लिए पर्याप्त संख्या बल है , लेकिन भाजपा के पास यह स्थिति नहीं है.रमेश कुमार को पहले विधानसभा अध्यक्ष रहने के कारण सदन को चलाने का पर्याप्त अनुभव भी है. इसलिए उनकी जीत पक्की मानी जा रही है.

यह भी देखें

कुमारस्वामी के शक्ति परीक्षण की चुनौती कल

साली (विपक्ष) को पता है, जीजा (मोदी) तो आएगा ही- परेश रावल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -