ईंधन की कीमतों पर केटीआर ने पीएम मोदी का खंडन किया; पेट्रोल, डीजल पर सेस खत्म करने की मांग
ईंधन की कीमतों पर केटीआर ने पीएम मोदी का खंडन किया; पेट्रोल, डीजल पर सेस खत्म करने की मांग
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने केंद्र पर तीखे कटाक्ष के साथ पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने में विफल रहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्य की आलोचना का जवाब दिया और दावा किया कि केंद्र के विपरीत, राज्य ने 2014 के बाद से कभी भी कर स्लैब नहीं बढ़ाया है।

टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव ने ट्वीट की एक श्रृंखला में केंद्र पर हमला किया, और इसके बजाय पीएम मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार से राज्य सरकार पर लगाए गए उपकर को कम करने के लिए कहा ताकि वह ईंधन की कीमतों में महत्वपूर्ण कटौती कर सके। उन्होंने कहा, ''केंद्र सरकार के एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति) के परिणामस्वरूप ईंधन की कीमतें बढ़ी हैं। इस तथ्य के बावजूद कि हमने इसे कभी नहीं उठाया, वैट को कम नहीं करने के लिए नाम-कॉलिंग वाले राज्यों; क्या यह वह सहकारी संघवाद है जिसका आप उल्लेख कर रहे हैं, नरेंद्र मोदी जी? तेलंगाना ने 2014 के बाद से ईंधन पर वैट में वृद्धि नहीं की है, और इसे केवल एक बार गोल किया गया है जब "राव ने ट्विटर पर ले लिया।

राव ने केंद्र के खिलाफ अपनी निंदा जारी रखते हुए दावा किया कि राज्य पर केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए अतिरिक्त उपकर के कारण तेलंगाना को एकत्र किए गए करों का उचित हिस्सा नहीं मिलता है। केटीआर ने दावा किया कि केंद्र राज्य के राजस्व का 11.4 प्रतिशत उपकर के रूप में लेकर तेलंगाना सरकार को लूट रहा है, और इसके परिणामस्वरूप, यह कहते हुए कि  राज्य को राज्य के 41 प्रतिशत हिस्से का केवल 29.6 प्रतिशत प्राप्त होता है।

उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा से अपने 11.4 प्रतिशत उपकर को छोड़ने का भी आग्रह किया ताकि भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को क्रमशः 70 और 60 रुपये तक कम किया जा सके। उन्होंने 'एक राष्ट्र, एक ईंधन की कीमत' की भी वकालत की।

आज बढ़े या घटे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए यहाँ

इस राज्य में ग्रेजुएट के लिए निकली 2187 नौकरियां, फटाफट कर ले आवेदन

दिल्ली में मिल रहे है सबसे सस्ते घर, जानिए कैसे?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -