दिल्ली में मिल रहे है सबसे सस्ते घर, जानिए कैसे?
दिल्ली में मिल रहे है सबसे सस्ते घर, जानिए कैसे?
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में अपने मकान का सपना हर किसी का होता है। यदि आप भी दिल्‍ली में सस्‍ते मकान की खोज कर रहे हैं तो जल्‍दी करें, क्‍योंकि दिल्‍ली विकास प्राधिकरण (DDA) पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर 13,000 फ्लैट की बिक्री करने जा रहा है। DDA कमिश्‍नर वीएस यादव के अनुसार, स्‍पेशल हाउसिंग योजना 2021 में बिक्री से बचे फ्लैटों के लिए अब आवेदन लिए जा रहे हैं। योजना के तहत कुछ सप्ताह पहले ड्रॉ निकाला गया था, जिसमें सिर्फ 5,227 खरीदारों को ही मकान अलॉट किए जा सके। योजना के तहत कुल 18,335 फ्लैट का आवंटन किया जाना था। अब बाकी बचे फ्लैट की बिक्री के लिए दोबारा मंत्रालय में आवेदन किया गया है। यदि यह अप्रूव होता है तो बाकी बचे लगभग 13 हजार फ्लैट की बिक्री पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, बचे हुए फ्लैट पुरानी आवासीय योजना के हैं तथा इसे दोबारा बिक्री के लिए पेश किए जाने से पहले एजेंसी को मंत्रालय से इजाजत लेनी होगी। एक बार वहां से अप्रूवल आ जाए तो खरीदारों से इन फ्लैटों के लिए आवेदन मांगे जाने आरम्भ होंगे। तत्पश्चात, अंतिम तौर पर खरीदार का चुनाव ड्रॉ के माध्यम से ही किया जाएगा। यह ड्रॉ ऐसे फ्लैट के लिए होगा जो या तो सरेंडर किए गए हैं या फिर रिजेक्‍ट हुए अथवा बिक नहीं पाए हैं।

वही बिक्री के लिए पेश किए जाने वाले फ्लैट में सबसे अधिक संख्‍या नरेला में है, जहां लगभग 8,000 फ्लैटों के लिए खरीदार की तलाश है। इसके अतिरिक्त रोहिणी, द्वारिका, सिरसपुर, रामगढ़ तथा लोक नायक पुरम में भी कई फ्लैट खाली हैं। वीएस यादव ने कहा कि कई खरीदारों ने ड्रॉ में नाम आने के बाद भी आवंटन नहीं कराया। हालांकि, निवेश के लिहाज से रूपये लगाने वालों ने अपना नाम अवश्य सम्मिलित किया है। ऐसे में यदि पहले से आवंटन किए गए फ्लैट के खरीदार दोबारा रुचि दिखाते हैं तो उन्‍हें बिना ड्रॉ के ही अवसर दिया जाएगा। ऐसे लगभग 20 प्रतिशत खरीदार होंगे जो इसमें भाग ले सकते हैं।

कोल्ड ड्रिंक पीते ही बिगड़ी 9 बच्चों की हालत, ICU में हुए भर्ती

'IPL से बाहर हो जाओ..', विराट कोहली को लेकर दिग्गज क्रिकेटर ने कह डाली बड़ी बात

केरल में फेस मास्क पहनना अनिवार्य; किसी भी प्रकार का उल्लंघन दंडनीय होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -