क्रेमलिन के प्रवक्ता ने स्वीकार किया कि यूक्रेन युद्ध के कारण रूस को 'महत्वपूर्ण' नुकसान हुआ है
क्रेमलिन के प्रवक्ता ने स्वीकार किया कि यूक्रेन युद्ध के कारण रूस को 'महत्वपूर्ण' नुकसान हुआ है
Share:

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने स्वीकार किया कि यूक्रेन के साथ चल रहे संघर्ष में रूस को "काफी नुकसान" हुआ है, लेकिन इस बात से इनकार किया कि मास्को ने कीव में "युद्ध अपराध" किए हैं।

"हमने काफी संख्या में सैनिकों को खो दिया है." "यह हमारे लिए एक भयानक त्रासदी है," पेस्कोव ने गुरुवार को कहा, मारे गए रूसियों की संख्या को निर्दिष्ट किए बिना। हमारी सेना उस ऑपरेशन को बंद करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। और हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में, निकट भविष्य में, यह ऑपरेशन अपने उद्देश्यों को प्राप्त करेगा या रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडलों के बीच बातचीत द्वारा पूरा हो जाएगा, "उन्होंने कहा, "ऑपरेशन" के रूप में जारी संघर्ष का उल्लेख करते हुए।

उन्होंने कहा कि यूक्रेनी शहरों की सड़कों पर गंदगी फैलाने वाले शवों की तस्वीरें और वीडियो एक "बोल्ड नकली" थे और "हम नकली और झूठ के दिनों में रह रहे हैं। " "हम इस बात से इनकार करते हैं कि रूसी सेना का इन अत्याचारों से कोई लेना-देना था, और शवों को बुचा की सड़कों पर देखा गया था, " प्रवक्ता ने कहा।

उन्होंने जोर देकर कहा कि बुचा में पूरी घटना, जिसने मृत नागरिकों की तस्वीरें जारी किए जाने के बाद दुनिया भर में आलोचना की है, एक "अच्छी तरह से मंचन निहितार्थ, और कुछ नहीं" था।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने पहले दावा किया है कि यूक्रेनी सरकार ने बुचा में वध की छवियों और फिल्मों को गढ़ा था।

क्रेमलिन के प्रवक्ता के अनुसार, गंभीर गोलाबारी के हफ्तों के बाद, रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के कीव और चेर्निहिव जिलों से "सद्भावना" के कार्य के रूप में वापस ले लिया।

यूक्रेन संघर्ष, जलवायु पर कार्रवाई कनाडा के बजट में

लेबनान के प्रधानमंत्री ने देश को बचाने के लिए क्रॉस-पार्टी सहयोग का आह्वान किया

संयुक्त राष्ट्र के राजदूत ने यमन के मारिब के पास संघर्ष विराम उल्लंघनों के बारे में चिंता व्यक्त की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -