यूक्रेन संघर्ष, जलवायु पर कार्रवाई कनाडा के बजट में
यूक्रेन संघर्ष, जलवायु पर कार्रवाई कनाडा के बजट में
Share:

ओटावा - कनाडा के वित्त मंत्री के रूप में अपने दूसरे वार्षिक संघीय बजट में, क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने देश और दुनिया की दो मुख्य चिंताओं को हल करने के लिए धन आवंटित करने के लिए कोविद -19 प्रकोप के प्रभावों का सामना करने में कनाडाई और अर्थव्यवस्था की सहायता करने से अपना ध्यान केंद्रित किया है।

उन्होंने गुरुवार को एक बजट का प्रस्ताव रखा जिसमें कनाडाई सशस्त्र बलों को बेहतर ढंग से लैस करने, नाटो और एनओआरएडी में कनाडा के योगदान को बढ़ाने और सरकारी एजेंसियों और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के खिलाफ हमलों को रोकने और बचाव करने के लिए कनाडा की साइबर सुरक्षा रणनीति को मजबूत करने के लिए पांच वर्षों में नए वित्त पोषण में USD6.4 बिलियन से अधिक शामिल हैं।  बजट भी यूक्रेन के लिए आगे और काफी समर्थन आवंटित करता है।

कनाडा, 1991 में यूक्रेन की स्वतंत्रता को मान्यता देने वाला पहला पश्चिमी देश, यूक्रेन और उसके लोगों को सहायता में USD953 मिलियन का वादा किया है, साथ ही यूक्रेनी सरकार को ऋण सहायता में USD1.3 बिलियन।

कनाडाई सरकार यूक्रेन को सैन्य सहायता में USD391 मिलियन का भी योगदान देगी, इसके अलावा घातक और गैर-घातक सहायता में USD71.5 मिलियन पहले से ही वितरित की गई है।

फ्रीलैंड के बजट में जलवायु परिवर्तन के "अस्तित्व के मुद्दे" को संबोधित करने के लिए धन भी शामिल है, जैसा कि उसने इसकी विशेषता दी थी।

कनाडाई सरकार ने परिवहन से संबंधित उत्सर्जन में कटौती करने के लिए ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पांच वर्षों में लगभग 1.4 बिलियन अमरीकी डालर अलग रखे हैं। कनाडा का वित्त विभाग नेट-शून्य प्रौद्योगिकी, बैटरी भंडारण प्रणालियों और स्वच्छ हाइड्रोजन के लिए 30% निवेश कर क्रेडिट विकसित करने के लिए "विशेषज्ञों के साथ परामर्श" करेगा।

कोरिया के विरुद्ध प्रबल दावेदार के रूप में उतरने वाली है भारत की महिला टीम

बचेगी या जाएगी इमरान खान की कुर्सी ? आज रात 8 बजे पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट देगी फैसला

विश्व स्वास्थ्य दिवस: तेलंगाना ने सार्वजनिक स्वास्थ्य में गुणात्मक प्रगति का दावा किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -