जानिए आखिर क्यों देखना चाहिए डॉक्टर-G
जानिए आखिर क्यों देखना चाहिए डॉक्टर-G
Share:

जेंडर इक्वालिटी हमेशा से डिबेटेबल मुद्दा देखने के लिए मिला है। एजुकेशन का फील्ड भी इस बात से अछूता नहीं है। मर्दों और औरतों को क्या पढ़ाई करना जरुरी है, जिसका निर्णय भी सोसायटी द्वारा खींचे दायरे में रहकर ही लेना पड़ता है। मसलन यदि कोई लड़का गाइनोकॉलजिस्ट और लड़की सीविल इंजीनियर करना चाह रही है, तो उसकी चॉइस को जज किया जाने लगता है। कुछ ऐसी ही मुद्दों पर डॉक्टर जी की कहानी का ताना-बाना बुना गया है।

कहानी: भोपाल के उदित गुप्ता (आयुष्मान खुराना) मेडिकल स्टूडेंट हैं और लंबे वक़्त से ऑर्थोपिडिशियन बनने का सपना देख रहे हैं। रैंक कम होने की वजह से उनके नसीब में आ जाती  है गाइनोकॉलजिस्ट की सीट। उदित इससे खुश नहीं हैं क्योंकि उदित मानते हैं कि ये डिपार्टमेंट महिलाओं का होता है। हालांकि दूसरा ऑप्शन नहीं मिलने के कारण से मन मारकर उदित दाखिला लेते हैं। अब यहां से शुरू होती है उदित की अग्नि-परीक्षा। डिपार्टमेंट में एकमात्र मेल स्टूडेंट उदित की जर्नी कई रोलर-कोस्टर राइड लेते हुए आगे बढ़ने लग जाती है। जहां उसकी मुलाकात सीनियर फातिमा (रकुलप्रीत) से होती है। क्या उनकी दोस्ती प्यार में तब्दील हो पाती है? और क्या उदित गाइनोकॉलजिस्ट बनना स्वीकार भी करते है? यह सब जानने के लिए आपको थिएटर की ओर रुख करना पड़ेगा। 

क्यों देखें: बता दें कि एक लाइट हार्टेड कॉमिडी संग सोशल मैसेज देती फिल्म को एक अवसर दिया जा सकता है। यदि आप फुल टू एंटरटेन होने के मकसद से थिएटर जा रहे हैं, तो शायद आप निराश होकर निकलें।

सलमान, चिरंजीवी संग पूजा हेगड़े ने मनाया जन्मदिन

करवाचौथ पर ऋतिक ने सबा संग शेयर की तस्वीर, देखकर फैंस हुए खुश

फ़िल्में हुई फ्लॉप तो फोटोग्राफर बन गई ये मशहूर एक्ट्रेस, बदल लिया अपना नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -