फ़िल्में हुई फ्लॉप तो फोटोग्राफर बन गई ये मशहूर एक्ट्रेस, बदल लिया अपना नाम
फ़िल्में हुई फ्लॉप तो फोटोग्राफर बन गई ये मशहूर एक्ट्रेस, बदल लिया अपना नाम
Share:

बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स रहे हैं जिन्होंने रातों रात शौहरत अपने नाम कर ली लेकिन कई ऐसे भी रहे जिन्होंने पूरे करियर में कड़ी मेहनत की लेकिन इसके बाद भी उन्हें शौहरत नहीं मिली। इसके अलावा कुछ स्टार्स ऐसे भी रहे जिन्होंने चार दिन की चांदनी बिखेर कर गुमनामी के अंधेरे में अपना जीवन जीने का फैसला कर लिया। इसी लिस्ट में एक नाम रहा एक्ट्रेस दिव्या राणा का। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत राजीव कपूर के साथ की और अपनी खूबसूरती से सभी का दिल जीत लिया। आप सभी को बता दें दिव्या राणा ने राजीव कपूर की पहली हीरोइन बनकर बॉलीवुड में कदम रखा था।

इस मशहूर एक्ट्रेस ने भेजा सलमान खान को कानूनी नोटिस, साजिद खान है वजह

आपको यह भी बता दें कि साल 1983 में फिल्म ‘एक जान हैं हम’ से दिव्या राणा ने राजीव कपूर के साथ डेब्यू किया था। हालाँकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई थी और दिव्या और राजीव कपूर की जोड़ी भी दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई। उसके बाद राजकपूर ने फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से अपने बेटे राजीव कपूर को दोबारा लॉन्च किया था। उस समय मल्टी स्टारर इस फिल्म में राजकपूर के साथ मंदाकिनी बतौर लीड एक्ट्रेस थी जबकि इनके अलावा फिल्म में कुलभूष खरबंदा, रजा मुराद, सईद जाफरी, सुषमा सेठ जैसे कलाकार भी मौजूद थे। इस फिल्म में दिव्या सेकेंड लीड थी, हालांकि इस फिल्म का सारा श्रेय मंदाकिनी को मिला।

'दृश्यम 2' में नजर आएगा ये मशहूर अभिनेता, सामने आया फर्स्ट लुक पोस्टर

हालाँकि दिव्या जिस सफलता और शोहरत के सपने लेकर बॉलीवुड में आईं थी वो उन्हें ना मिल सकी। उसके बाद दिव्या ने फिल्मों की दुनिया को छोड़ने का फैसला किया। आप सभी को बता दें कि दिव्या ने फिल्मों में एक्टिंग छोड़ मुंबई बेस्ड बिजनेसमैन फज़ल से शादी कर ली। हालाँकि आजकल दिव्या मुंबई में ही अपने पति के साथ शादीशुदा जिंदगी जी रही हैं और वो दो बच्चों की मां हैं। आप सभी को बता दें कि दिव्या राणा का फिल्मी करियर महज़ 6 साल का रहा। अपने 6 साल के करियर में दिव्या राणा ने ‘मां कसम’, ‘वतन के रखवाले’ , ‘परम धरम’, ‘हिम्मत और मेहनत’, ‘अंधा युद्ध’, ‘गरीबों का दाता’ समेत सिर्फ 11 फिल्मों में काम किया। हालाँकि एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों को देने के चलते दिव्या के करियर ने दम तोड़ दिया।

अब इन दिनों दिव्या एक फोटोग्राफर के तौर पर मुंबई में ही काम कर रही हैं। इसके अलावा दिव्या एक मूर्तिकार भी हैं और वो मिट्टी से बेहद खूबसूरत मूर्तियां बनाती हैं। सबसे बड़ी और हैरानी की बात तो यह है कि फिल्मी करियर छोड़ने के बाद दिव्या ने अपना नाम भी बदल लिया। शादी के बाद दिव्या ने अपना नाम बदलकर सलमा मनेकिया रख लिया है।

''ड्रीम गर्ल 2'' के लिए आखिर किससे प्रेरणा ले रहे आयुष्मान खुराना

लीड रोल में बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही है ये एक्ट्रेस, रणदीप हुड्डा संग आएंगी नजर

साड़ी में भी कातिलाना दिखता है नोरा का फिगर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -