9 ग्राम ज्वेलरी, 69 हज़ार कैश... जानिए कितनी है ममता बनर्जी की कुल संपत्ति

लकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी आगामी भवानीपुर उप-चुनाव में उतर रही हैं. 30 सितंबर को होने वाले मतदान में बनर्जी के सामने भाजपा ने प्रिंयका टिबरेवाल को उम्मीदवार बनाया है. ममता बनर्जी ने बीते दिन नामांकन भवानीपुर से नामांकन पत्र दाखिल किया. ममता बनर्जी के हलफनामे के मुताबिक, उनके पास सिर्फ 69,255 रुपये बतौर नकदी मौजूद है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा चुनाव से पहले यह हलफनामा भरा था. इसमें उन्होंने अपने एक बैंक अकाउंट में 12,02,356 रुपये जमा दिखाए हैं. इसके साथ ही कुल बैंक बैलेंस 13,53,356 रुपये दर्शाया गया है. ममता बनर्जी के पास नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट के रूप में 18,490 रुपये हैं. वहीं, ज्वैलरी की बात करें तो 9 ग्राम की ज्वैलरी है, जिसकी बाजार में कीमत 43,837 रुपये है. 
 
बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को शिकस्त मिली थी, जिसके बाद उनका छह महीने के अंदर  विधानसभा पहुंचना आवश्यक हो गया था. दो मई को आए बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम में उनके पुराने साथी शुभेंदु अधिकारी ने एक करीबी मुकाबले में ममता बनर्जी को मात दी थी. इसके बाद वह इस बार भवानीपुर में होने वाले उप-चुनाव में TMC की तरफ से चुनाव लड़ रही हैं.

'वैक्सीन नहीं लगवाई तो घर पर रहो..', कर्मचारियों पर सख्त हुई पंजाब सरकार

11 सितंबर का वो इतिहास जिसे जानकर काँप उठेगी रूह

इकबाल सिंह ने संभाला राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद का कार्यभार, नकवी ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -