इकबाल सिंह ने संभाला राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद का कार्यभार, नकवी ने दी बधाई
इकबाल सिंह ने संभाला राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पद का कार्यभार, नकवी ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के नवनियुक्त प्रमुख इकबाल सिंह लालपुरा (Iqbal Singh Lalpura) ने शुक्रवार को कार्यालय पहुंचकर प्रभार ले लिया है. केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) और आयोग के उच्च पदाधिकारियों की उपस्थिति में लालपुरा (Lalpura) ने कार्यभार ग्रहण किया. 

इस अवसर पर नकवी ने उम्मीद जताते हुए कहा कि लालपुरा सम्मान के साथ सशक्तिकरण से जुड़े पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संकल्प को आगे लेकर जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि, ‘मोदी जी ने समाज के तमाम वर्गों के सशक्तिकरण के लिए जो फैसले किए, उसका असर नज़र आ रहा है. सरकार बनने के बाद 1984 के दंगों के पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए विशेष जांच दल (SIT) गठित किया गया. पीड़ितों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गई. गुनाहगारों को सजा मिलना भी शुरू हुई.

उन्होंने बताया कि सरकार ‘गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन’ शुरू करने जा रही है, जिसके तहत लोग अहम धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे. लालपुरा ने कहा कि पीएम मोदी ने जो उन पर विश्वास जताया है, उस पर खरा उतरने की वह पूरी कोशिश करेंगे. भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के पूर्व अफसर लालपुरा सिख समुदाय से दूसरे ऐसे शख्स हैं, जिन्हें 1992 में अल्पसंख्यक आयोग को वैधानिक शक्ति मिलने के बाद अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस करेगी प्रतिज्ञा यात्रा, प्रियंका गांधी का यूपी दौरा आज

चुनाव जीतने के लिए ओवैसी को 'अपराधी' भी चलेंगे, मुख़्तार अंसारी को AIMIM ने दिया खुला ऑफर

एविएशन सेक्टर के लिए सिंधिया का 100 दिवसीय प्लान, 5 नए एयरपोर्ट और 50 नए हवाई रुट भी बनेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -