जानिए मानुषी छिल्लर के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें
जानिए मानुषी छिल्लर के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें
Share:

साल 2017 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम कर चुकी भारत की बेटी मानुषी छिल्लर आज अपना 26वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है. आज ही के दिन उनका जन्म हरियाणा के झज्जर में हुआ था. उनके माता-पिता का नाम डॉ० नीलम छिल्लर(प्रोफेसर) और डॉ० मित्र बासु छिल्लर(साइंटिस्ट? है. जबकि दलमित्र छिल्लर और देवांगना छिल्लर उनके भाई बहन है. तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

मानुषी उस दिन रातोंरात स्टार बन गई थी, जब 18 नवम्बर 2017 को मानुषी को विश्व सुंदरी 2017 चुना गया था, जब उन्होंने हरियाणा सहित पूरी दुनिया में एक बार फिर से हिंदुस्तान का नाम रोशन किया था. तब उन्हें विश्व सुंदरी 2017 का ताज प्यूरिटो रिको की नागरिक और पूर्व विश्व सुंदरी स्टेफनी डेल द्वारा पहनाया गया था. 

मानुषी छिल्लर के कुछ पसंदीदा कार्य...

-जानकारी के मुताबिक, मानुषी छिल्लर कुचिपुड़ी नृत्य की प्रशिक्षित डांसर है और उन्हें अभिनय (acting), चित्रकला (drawing), और गीत गाने (singing) का भी बेहद शौक है.
-कुछ दिनों पहले ही मानुषी छिल्लर ने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा (National school of drama) में अपने शौक अभिनय को पूरा करने के लिए एडमिशन भी लिया था. 
-कहा जाता है कि कुचिपुड़ी नृत्य की शिक्षा राजा और राधा रेड्डी एवं कौशल्या रेड्डी जैसे मशहूर व् महान कुचिपुड़ी नृत्यकार की देख रेख में पूरी हुए है. 
-साथ ही उन्हें किताबें पड़ने और कवितायें लिखने का भी बेहद शौक है. 

मानुषी छिल्लर की पसंद: मिस वर्ल्ड रह चुकी मानुषी अपनी माँ से बहुत प्यार करती हैं और उनका कहना है की उनकी माँ ने ही उनके हर कदम और हर फैसलों पर उन्हें काफी मदद की है. जबकि उनके पसंदीदा अभिनेता आमिर खान  और उनके पसंदीदा फिल्म दंगल है. जबकि वे बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन को सबसे सेक्सिएस्ट पुरुष मानती है. उनके पसंदीदा कलाकारों में ह्यू जैकमेन और लियोनार्डो डीकैप्रियो एवंम प्रियंका चोपडा का नाम भी शामिल है.

The Kerala Story की सक्सेस के बाद अदा शर्मा ने किया 'शिव तांडव' का पाठ, वायरल हुई वीडियो

अनुराग कश्यप का हीरो बनकर चर्चाओं में आया ये अभिनेता

विक्की और जूनियर एनटीआर नहीं बल्कि ये शख्स आ सकता है 'अश्वथामा' में नजर 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -