जानिए कैसे हुई थी फिल्मों में मौसमी चटर्जी की एंट्री
जानिए कैसे हुई थी फिल्मों में मौसमी चटर्जी की एंट्री
Share:

बॉलीवुड का एक जाना पहचाना नाम व 70 तथा 80 के दशक की खूबसूरत मोहतरमा मौसमी चटर्जी का आज जन्मदिन है. अभिनेत्री मौसमी चटर्जी जिनका जन्म 26 अप्रैल 1953 को कोलकाता में हुआ है. अब हम अगर अभिनेत्री मौसमी चटर्जी के बारे में बात करे तो मौसमी चटर्जी जो के एक बंगाली मोहतरमा है व मौसमी चटर्जी ने अपनी अभिनय करियर की शुरुआत 1967 में प्रदर्शित बंगला फ़िल्म ‘बालिका वधू’ से प्रारंभ की थी. अब बात कर ली जाए उनके हिंदी फिल्मो के बारे में तो उस समय की खूबसूरत मोहतरमा मौसमी चटर्जी ने 70 और 80 के दशक में अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाए रखा था.

अभिनेत्री मौसमी चटर्जी के बारे में यह भी कहा जाता है की वह 18 साल की उम्र में बनी मां बन गई थी तथा जहा पर उन्होंने अपने बच्चे को जन्म दिया तो डाक्टरों ने भी यह कहा था कि, हमारे यहां पर पहली बार एक बेबी ने बेबी को जन्म दिया है. फ़िल्म इंडस्ट्री के अपने शुरुआती अनुभव को शेयर करते हुए मौसमी चटर्जी बताती हैं, ‘खुशकिस्मत हूं कि अच्छा पति और बेटियां मिलीं. ससुर हेमंत कुमार ने मुझे मुंबई में कभी अहसास नहीं होने दिया कि माता-पिता मेरे पास नहीं है. बेटी के जन्म लेने के बाद अभिनेत्री मौसमी चटर्जी को लगा कि अब फिल्मो को छोड़ घर पर सेटल होने का समय है लेकिन फिर तो जैसे मेरे ऊपर और भी ज्यादा फिल्मो की बाढ़ सी आ गई और मैंने फिल्मो में वापसी की.

मौसमी चटर्जी की सबसे ज्यादा जोड़ी जमी अभिनेता विनोद मेहरा के साथ. इसके अलावा मौसमी चटर्जी ने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, विनोद खन्ना, राजेश खन्ना ऋषि कपूर आदि दिग्गज दिग्गज कलाकारों के साथ में भी कई सफलतम फिल्मो का निर्माण किया है. मौसमी की कुछ अन्य उल्लेखनीय फ़िल्मों में कच्चे धागे, जहरीला इंसान, स्वर्ग नरक, फूल खिले है गुलशन गुलशन, मांग भरो सजना, ज्योति बने ज्वाला, दासी, अंगूर,घर एक मंदिर, घायल, संतान, जल्लाद, करीब, मंजिल, ज़िंदगी रॉक्स आदि शामिल हैं. 

शादी के बंधन में बंधे दिशा सालियान के मंगेतर

'मांग में सिंदूर-बालों में गजरा', मंदिर पहुंची इस एक्ट्रेस के लुक ने जीता फैंस का दिल

एक बार फिर बॉयफ्रेंड और बेटे संग नजर आई रिहाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -