आखिर किन तर्कों पर सुशांत की मौत बन गई आत्महत्या
आखिर किन तर्कों पर सुशांत की मौत बन गई आत्महत्या
Share:

सब कुछ ठीक रहा तो  आने वाले कुछ दिनों में CBI सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का खुलासा कर सकता है। लेकिन बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस पर AIIM की फॉरेंसिक टीम ने CBI को अपनी फाइनल रिपोर्ट सौंप दी है। एम्स ने  सुशांत का गला दबाकर कत्ल की आशंका को दरकिनार कर मौत की वजह आत्महत्या है। एम्स के फॉरेंसिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता ने बोला है कि फॉरेंसिक टीम ने अपनी कार्रवाई पूरी कर ली है और यह आत्महत्या का केस  है।

इस तरह एम्स ने मुंबई के हॉस्पिटल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सही बताया है। हालांकि AIIM की फॉरेंसिक टीम इस मामले पर विस्तृत सूचना देने को तैयार नहीं है। कहा जा रहा है कि एम्स की फॉरेंसिक टीम ने अपनी रिपोर्ट में बोला है कि परिस्थितिजन्य साक्ष्यों में सुशांत के शरीर पर किसी तरह के जख्म के निशान सामने नहीं आए। गला दबाने या मारपीट के निशान भी नहीं पाए गए। उनके गले पर जो निशान था, वह फांसी लगाने की वजह से आया था। जिसके पूर्व 28 सितंबर को AIIM के फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम व CBI के मध्य बैठक हुई थी, जिसमें एम्स ने पोस्टमार्टम के विश्लेषण व विसरा कार्रवाई की रिपोर्ट CBI को सौंप दी थी। इस रिपोर्ट में जहर की पुष्टि नहीं हो पाई थी। उस समय डॉ. सुधीर गुप्ता ने बोला था कि एम्स की फॉरेंसिक टीम व CBI एक दूसरे की करवाई के नतीजों से काफी हद तक सहमत हैं, लेकिन तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए कुछ कानूनी पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है। उस दिन CBI ने पहली बार बयान जारी कर कहा था कि सुशांत की मृत्यु मामले में पेशेवर तरीके से कार्रवाई की जा रही है और अभी किसी भी पहलू को खारिज नहीं कर सकते है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआइ ने AIIM के फॉरेंसिक विभाग से सुशांत की मृत्यु पर मेडिकल राय मांगी थी। 21 अगस्त को एम्स ने फॉरेंसिक मंत्रालय के 5 डॉक्टरों की टीम गठित कर इस केस पर कार्रवाई शुरू की थी। इस बीच पोस्टमार्टम रिपोर्ट के विश्लेषण के अलावा केंद्रीय फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (CFSL) ने भी विसरा की कार्रवाई की थी। जिसके अतिरिक्त एम्स के 3 डॉक्टर घटनास्थल का निरीक्षण करने मुंबई भी गए थे। AIIM की टीम ने अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचने में करीब डेढ़ माह का समय लिया।

 हाथरस के बाद बलरामपुर में हुई हैवानियत की हदें पार, कृति सेनन ने कही ये बात

गरीबों के मसीहा ने अपनी बहन के बर्थडे पर शेयर की खास पोस्ट

सुशांत की फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद आया रिया के वकील का चौकाने वाला बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -