किसान आंदोलन: ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक सेवाओं के लिए किसानों ने खोला एक तरफ का रास्ता
किसान आंदोलन: ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक सेवाओं के लिए किसानों ने खोला एक तरफ का रास्ता
Share:

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के नेताओं ने गुरुवार को हरियाणा प्रशासन के अफसरों के साथ एक बैठक की. इस मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि ऑक्सीजन, एम्बुलेंस व अन्य आवश्यक सेवाओं के लिए GT करनाल रोड का एक हिस्सा खोला जाएगा. जिस पर दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड लगाए रखा है.

सोनीपत के SP, CMO सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में हुई इस बैठक में सिंघु बॉर्डर से सयुंक्त किसान मोर्चा के नेता शामिल हुए. जल्द ही मुख्य सड़क का एक हिस्सा आपातकाल सेवाओं के लिए खोल दिया जाएगा. सयुंक्त किसान मोर्चा ने कहा कि उनकी किसी वजह से किसी आम नागरिक को कोई समस्या न हो व कोरोना के खिलाफ जल्दी ही जंग जीती जाए. SKM ने जहां भाजपा और केंद्र सरकार ने प्रदर्शनकारी किसानों पर दिल्ली शहर में ऑक्सीजन की सप्लाई में बाधा डालने का आरोप लगाया है, वहीं यह देखा गया है कि पुलिस ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाले ट्रकों को सही मार्ग की तरफ इशारा करने की बजाय किसानों के धरना स्थलों की तरफ गलत तरीके से रोक रही है.

किसान मोर्चा ने कहा कि किसान संख्या में अधिक अवश्य है, लेकिन वे दूर-दूर बैठे हैं व जरूरी सेवाओ के लिए रास्ता खुला है. संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से डॉ दर्शन पाल ने बयान में कहा कि किसान बड़ी तादाद में विरोध स्थलों पर वापस आने की तैयारी कर रहे हैं. 23 अप्रैल ट्रैक्टर ट्रॉलियों में प्रदर्शनकारियों का एक बड़ा काफिला सिंघु बॉर्डर के लिए हरियाणा के सोनीपत जिले के बरवासनी से निकलेगा. ये किसान किसान मजदूर संघर्ष समिति से जुड़े हैं.

सरकार ने दी कर्मचारियों को अहम् सलाह, कहा- "जल्द से जल्द लगवा लें कोरोना वैक्सीन...."

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के हालात को बताया राष्ट्रीय आपातकाल, वेदांत की याचिका पर आज सुनवाई

सोरेन सरकार का बड़ा ऐलान- 1 मई से 18 उम्र से अधिक वाले सभी लोगों को लगेगी मुफ्त वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -