उत्तर कोरिया में 'बेकाबू' हुआ कोरोना, अधिकारीयों पर फूटा तानाशाह किम जोंग उन का गुस्सा
उत्तर कोरिया में 'बेकाबू' हुआ कोरोना, अधिकारीयों पर फूटा तानाशाह किम जोंग उन का गुस्सा
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन अकसर किसी न किसी वजह से चर्चाओं में रहते हैं। किम कभी अपने अधिकारी को दर्दनाक सजा सुनाने पर भी सुर्ख़ियों में आते हैं, तो कभी देश में अजीबो-गरीब कानून पास करने को लेकर उnकी चर्चा होती है। वहीं, किम अमेरिका से कई मुद्दे पर जुबानी जंग करते हैं और कभी अमेरिका को युद्ध के लिए ललकारते हैं।

अब किम जोंग उन ने अपने देश में कोरोना वायरस को काबू करने में नाकाम रहने के लिए अपने शीर्ष अधिकारियों को कड़ी लताड़ लगाई है। वायरस के प्रसार पर नियंत्रण नहीं होने से उत्तर कोरिया में 'व्यापक संकट' उत्पन्न हो गया है। हालाँकि, सरकारी मीडिया की बुधवार की रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि किस बड़ी गलती को लेकर किम ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के पोलित ब्यूरो की बैठक बुलायी। हालांकि विशेषज्ञों का अनुमान है कि उत्तर कोरिया महामारी के खिलाफ जंग में नाकाम रहा है। अब तक, उत्तर कोरिया दावा करता रहा है कि हजारों लोगों का टेस्ट करने और चीन के साथ एक हद तक खुली बॉर्डर होने के बाद भी उसके यहां कोरोना वायरस से कोई भी संक्रमित नहीं हुआ है।

हालांकि विशेषज्ञों को उत्तर कोरिया के इस दावे पर गहरा संदेह है और उन्होंने चिंता व्यक्त की है कि देश में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचा बहुत अच्छी हालत में नहीं है, ऐसे में महामारी को नियंत्रित कर पाना कठिन काम होगा। पोलित ब्यूरो की बैठक में, किम ने महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए योजना बनाने और उन्हें लागू करने में कथित अक्षमता, गैरजिम्मेदारी और निष्क्रियता के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की आलोचना की है।

425500 की साड़ी पहनकर खूबसूरत नजर आईं उर्वशी रौतेला, पूरे लुक की कीमत उड़ा देगी होश

दक्षिण अफ्रीका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, बड़ी आबादी पर संक्रमण का खतरा

प्रवासी मजदूरों के लिए योगी सरकार ने किए सराहनीय कार्य, सुप्रीम कोर्ट ने भी की तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -